भोपाल रेप केस : कोर्ट ने 32 दिन में सुनाया फैसला, दोषी को सजा-ए-मौत

0
17

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए चर्चित मांडवा बस्ती रेप और हत्या मामले में गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है जिसमें जज कुमुदिनी पटेल ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने इसे जघन्य अपराध मानते हुए आरोपी को सजा सुनाई है। वहीं कोर्ट में चार्जशीट फाइल होने के 18 दिनों के अंदर ही यह फैसला सुनाया गया है। गौरतलब है कि 8 जून को आरोपी विष्णु ने नाबालिक का रेप कर उसकी हत्या कर दी थी और शव को नाले में फेंक दिया था। जिसके बाद 9 जून को बच्ची की लाश बरामद की गई थी।

क्या है मामला –

दरअसल बच्ची शनिवार को रात आठ बजे पास की दुकान में सामान लेने गई थी। लेकिन वापस नहीं आई थी जिसके बाद परिजनों ने कमला नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया था, जिसके चलते छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।

वहीं पुलिस ने आरोपी को पकड़ने में पूरा जोर लगा दिया था और आरोपी को एक दिन बाद ही खंडवा में मोरटक्का के पास से गिरफ्तार कर लिया गया था। आरो विष्णु को पकड़ने के लिए 20 टीमों का गठन किया था साथ ही उस पर 20 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था।

भोपाल पुलिस की ओर से इस मामले में आरोपी के खिलाफ स्पेशल कोर्ट में 17 जून को 108 पेज का चालान पेश किया था और 19 जून को आरोप तय किए गए थे। साथ ही 40 लोगों को गवाह भी बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here