Bharat Jodo Yatra: 27 नवंबर यानि आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने इंदौर में एंट्री कर ली है।  इंदौर के पास राऊ में मामा का ढाबा पर राहुल गांधी रुके और सभी नेताओं के साथ चाय पी। इसके बाद वे आगे बढ़े तो एक समर्थक ने उन्हें अपनी बुलेट चलाने को कहा, जिस पर राहुल गांधी ने हेलमेट पहना और कुछ दूर तक उस पर सवारी की। यहां शिव सिटी में रहने वाली मान्या राहुल से मिली और उन्हें टाफी दी, उन्होंने मान्या से पूछा की आप क्या बनना चाहती हो। यात्रा में कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, मीनाक्षी नटराजन आदि नेता हैं। आगे-पीछे मिलाकर करीब 300 मीटर तक भारी भीड़ साथ चल रही है।

राऊ में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने एक डाग को वाक भी कराया।

महू में ग्राउंड के बाहर एनसीसी बैंड ने यात्रा का स्वागत किया। राहुल गांधी करीब 5 मिनट तक दिव्यांग मनोहर भिलाला के साथ चलते रहे, इस दौरान उन्होंने मनोहर भिलाला का हाल पूछा। यात्रा में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सहित कई कांग्रेस नेता शामिल हैं। यात्रा मार्ग पर राहुल गांधी को देखने के लिए दोनों ओर ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है।

भारत जोड़ो यात्रा करीब राऊ से दोपहर 3.30 बजे फिर से शुरू होकर शाम 6.30 बजे तक इंदौर के राजवाड़ा पहुंचेगी। इसके बाद खालसा स्टेडियम होते हुए यात्रा इंदौर में ही रात्रि विश्राम करेगी।

इसके हिसाब से यात्रा के दौरान वाहन राऊ चौराहे से एबी रोड़ होते हुए इंदौर की तरफ नहीं आ सकेंगे। उन्हें बायपास होते हुए या नखराली ढाणी होते हुए ही इंदौर आना होगा। जानकारी के मुताबिक बता दें यातायात विभाग ने शुक्रवार को ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया। जिसके चलते कई जगह के रास्तों को डायवर्ट करने के साथ ही राजबाड़ा पर करीब दो किमी पहले ही वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है, यानी राजबाड़ा पर राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा में जाने के लिए लोगों को पैदल ही वहां तक पहुंचना होगा।

Also Read – अंबेडकर की जन्म स्थली से राहुल गांधी RSS और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे, बोले दादी को 32 गोली मारी..पिता को बम से उड़ाया

सुबह राऊ में की एंट्री

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने रविवार यानि आज सुबह राऊ क्षेत्र में एंट्री कर ली है । यहां पर ब्रेक हुआ है। इसके बाद यात्रा शाम 4 बजे फिर से शुरू होगी। जो विभिन्न रास्तों से होते हुए इंदौर के ह्रदय स्थल कहे जाने वाले राजबाड़ा पर पहुंचेगी। जहां राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा होगी। जिसमें वे लोगों को संबोधित करेंगे।

इन रास्तों से गुजरेगी यात्रा, रविवार की बात करें तो…

– 27 नवंबर को सुबह 6 बजे महू से पैदल शुरू होगी।
– दोपहर को राऊ के आगे AU सिनेमा के समीप लंच ब्रेक होगा।
– लंच के पश्चात दोपहर 4 बजे AU सिनेमा से यात्रा शुरू होगी।
– यात्रा राजेंद्र नगर पुलिस थाने के सामने से होते हुए आगे बढ़ेगी।
– राजेंद्र नगर ब्रिज से चाणक्य पूरी चौराहा पहुंचेगी।
– चाणक्य पूरी चौराहा से केसरबाग ब्रिज से उतर कर चोइथराम मंडी चौराहा पहुंचेगी।
– चोइथराम मंडी चौराहा से माणिकबाग रोड से मणिकबाग पुल से कलेक्टर चौराहा पहुंचेगी।
– कलेक्टर चौराहा से हरसिद्धि मंदिर के पास से गांधी भवन होते हुए राजबाड़ा पर यात्रा समाप्त होगी।
– राजबाड़ा पर राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा होगी।