बेंगलुरु: NIA ने देश दहलाने की साजिश को किया नाकाम, बरामद की विस्फोटक सामग्री

0
19

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश को दहला देने की साजिश को नाकाम करते हुए बेंगलुरु के सोलडेवनहल्ली से 7 जुलाई को हैण्ड ग्रेनेड, 1 टाइमर डिवाइस, 3 इलेक्ट्रिक सर्किट और प्म्क् बम धमाके बनाने का सामान बरामद किया है। बता दें कि जांच एजेंसी ने बर्धमान बम धमाके के आरोपी हबीबूर रहमान के बयान के आधार पर यह सामग्री जप्त की है।

बताया जा रहा है कि बरामद हुए विस्फोटक और हैंड ग्रेनेड से कई राज्यों को दहला देने की साजिश रची जा रही थी। बता दे कि हिरासत में लिया गया हबीबूर रहमान जमात-उल- मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है और बम वर्धमान बम धमाके का मुख्य आरोपी भी है। एनआईए ने हबीबूर रहमान को 25 जून को बेंगलुरु के पास से गिरफ्तार किया था। वहीं हबीबूर रहमानबम धमाके के बाद से ही फरार था। इसके अलावा उसने आतंकी संगठन के लिए धन इकट्ठा करने के लिए 2018 में बेंगलुरु के बैंक में डकैती डाली थी।

खबरों की माने तो हबीबूर रहमान को आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन के आतंकी जहीदुल इस्लाम उर्फ कौसर का विश्वासपात्र माना जाता है वहीं जेएमबी की सारी ट्रेनिंग में भी अभी हबीबूर शामिल रहा है।

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर 2013 को एक घर में धमाका हुआ था जिसमें 2 लोग मारे गए थे। शुरुआत में मामले की जांच राज्य सरकार द्वारा की जा रही थी। लेकिन जैसे ही इसके पीछे बांग्लादेशी आतंकी संगठन का नाम आया इसकी जांच एनआईए को सौंप दी गई। जांच में सामने आया कि यह सभी बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन से जुड़े हुए हैं और ये लोग घर के भीतर आईडी बना रहे थे। जिसे बांग्लादेश में तस्करी करके लेकर जाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here