Breaking News

बंगाल: मुकुल राॅय का दावा, 107 विधायक लेंगे बीजेपी की सदस्यता

Posted on: 13 Jul 2019 20:02 by bharat prajapat
बंगाल: मुकुल राॅय का दावा, 107 विधायक लेंगे बीजेपी की सदस्यता

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के नेता मुकुल राॅय ने पश्चिम बंगाल की सियासत को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। दरअसल, राॅय का दावा है कि बंगाल के 107 विधायक जल्द ही बीजेपी की सदस्यता लेने वाले हैं। उनका कहना है कि सीपीएम, कांग्रेस, और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे।

बीजेपी नेता ने बताया कि हमने सभी 107 विधायकों की लिस्ट तैयार कर ली है और सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं। बता दे कि राज्य में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और अपनी सरकार बनाई थी। मालूम हो 295 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी को 211 सीटों पर जीत मिली थी।

वहीं बीजेपी मात्र तीन सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी। इसके अलावा सीपीएम ने 26 और सीपीआई ने एक सीट पर जीत दर्ज की थी। जबकि कांग्रेस ने 44 सीटों पर फतह हासिल की थी। गौरतलब है कि कर्नाटक और गोवा में भी सियासी उठापटक जारी है। कर्नाटक में जहां करीब 16 कांग्रेस-जेडीएस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। तो वहीं गोवा में भी 10 कांग्रेसी विधायकों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ले ली है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com