Breaking News

बंगाल : हिंसा के खिलाफ BJP का प्रदर्शन जारी, पुलिस ने बरसाए आंसू गैस के गोले

Posted on: 12 Jun 2019 13:56 by Surbhi Bhawsar
बंगाल : हिंसा के खिलाफ BJP का प्रदर्शन जारी, पुलिस ने बरसाए आंसू गैस के गोले

कोलकाता: लोकसभा चुनाव में ममता के गढ़ में सेंध लगाने के बाद भाजपा और टीएमसी के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है ,बंगाल में जारी हिंसा के खिलाफ भाजपा ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ पार्टी ने कोलकाता के लाल बाजार इलाके में स्थित पुलिस मुख्यालय का घेराव किया। यहां पर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं पुलिस की तरफ से उनपर आंसू गैस के गोले दागे गए हैं।

वहीं प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय के बाहर भाजपी का झण्डा लहराने पर 5 महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। इधर प्रदर्शनक के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। साथ ही प्रदर्शन के पूरे माग पर पुलिस की तैनाती की गई है। कोलकाता के अलावा हावड़ा और सियालदह में भी भाजपा का प्रदर्शन जारी है।

गौरतलब है कि मंगलवार को भी हावड़ा में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या को लेकर आक्रोश जाहिर किया था और प्रदर्शनकारी सड़क पर लेट गए थे। जिन्हे पुलिस ने खदेड़ दिया था इस दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं की बीच झड़प भी हो गई थी। इस दौरान ट्रैफिक करीब घण्टे तक प्रभावित रहा था।

इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बंगाल को गुजरात में बनाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘मैं राज्यपाल का आदर करती हूं लेकिन हर पद की अपनी संवैधानिक सीमा होती है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है। अगर आप बंगाल और उसकी संस्कृति को बचाना चाहते हैं तो साथ आएं। बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है। बंगाल गुजरात नहीं है।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com