Breaking News

सुंदर और गोरा चेहरा पाने के बेहतरीन घरेलू सौंदर्य टिप्स

Posted on: 23 Jun 2018 07:04 by shilpa
सुंदर और गोरा चेहरा पाने के बेहतरीन घरेलू सौंदर्य टिप्स

नईदिल्ली : अपनी त्वचा को स्वस्थ और साफ-सुथरी बनाएं शरीर की सुन्दरता में अहम स्थान त्वचा का है .साफ सुथरी और स्वस्थ त्वचा आपको सुंदर बनाती है .आप की त्वचा पर हर मौसम का अलग अलग असर होता है .यहा आपको कुछ नेचुरल टिप्स बता रहे जो आपकी त्वचा को खुबसूरत बनाए रखेंगे .

दुनिया में लाखों लोग साफ चमकता चेहरा पाना चाहते हैं। लेकिन कुछ लोगों की जीवनशैली भी उनकी त्वचा के रंग को प्रभावित करती है। क्योंकि ऐसे लोग काम के लिये सूर्य की तेज़ रोशनी में बाहर जाते है जो त्वचा के रंग को जला देती है।
हजारों तरह की फेयरनेस क्रीम मार्केट में है जो आपकी त्वचा को गोरा और सुंदर बनाने का दावा करती हैं। लेकिन ये सभी आपकी त्वचा के स्वास्थ्य के लिए ठीक नही होती है .लेकिन, आप आसानी से कुछ टिप्स पा सकती है जो आपकी त्वचा को गोरा और प्यारा बना सकती हैं।

गर्म तेल से शरीर की मालिश

आयुर्वेद में भी मालिश का महत्व बताया गया है.गर्म तेल से शरीर की मालिश से ना सिर्फ काफी सुकून प्राप्त होता है, बल्कि आपकी त्वचा की रंगत में भी निखार आता है। इससे रक्त संचार में बढ़ोत्तरी होती है और आपके चेहरे की रंगत सुधर जाती है मालिश के लिए एक बेस ऑइल जैसे बादाम, नारियल या जैतून के तेल का चुनाव करें। इसमे नीम एवम तुलसी की पीसी हुई पत्तिया मिश्रित करे और मिश्रण को धीरे धीरे गर्म होने दे
इस मिश्रण की मदद से अपने सम्पूर्ण शरीर पर अच्छे से मालिश करें। आधे घंटे बाद स्नान करे . आप सप्ताह में एक या दो बार मालिश कर सकते है .

फलों का पैक

योगर्ट पैक 

इसके अलावा आपको बहुत सी सामान्य बातों का ध्यान रखना चाहिए . जैसे बाहर से आने के बाद आपको तुरंत अपने चेहरे को धोना चाहिये।जिससे त्वचा की परत से धुल और गंदगी हट जाये .

मार्केट से किसी भी गैर ब्रांड फेस वाश को चुन कर उपयोग करने से बचे क्यों की इससे आपकी त्वचा में खुजली हो सकती है .
आपकी त्वचा मृत त्वचा की परत के कारण सुस्त और अनाकर्षक लग सकती है इसलिए सप्ताह में एक बार आपको फेस स्क्रबर का इस्तेमाल करना चाहिए

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com