Breaking News

दुनिया भर की खूबसूरत जासूस महिलाएं कैसे फंसाती है हनी ट्रैप में | How Beautiful Women Agent from all over the World trap in ‘Honey Trap’

Posted on: 17 May 2019 14:27 by rubi panchal
दुनिया भर की खूबसूरत जासूस महिलाएं कैसे फंसाती है हनी ट्रैप में | How Beautiful Women Agent from all over the World trap in ‘Honey Trap’

क्या है हनी ट्रैप और कैसे इसके झांसे में आ जाते है लोग आइए आज हम आपको बताते है हनी ट्रैप से जुड़ी बाते और कैसे आप इसके शिकार होने से बच सकते है। हनी ट्रैप नाम से ही समझ आता है मीठी बातों का जाल या किसी को खबर लगे बिना ही उसे अपने जाल में फंसाना।

ऐसे फंसाया जाता है हनी ट्रैप में

दुनिया में हर देश अपने विरोधी देश के राज जानने के लिए तरह तरह की कोशिशें करता है। हर देश चाहता है कि उसके दुश्मन देशों की हरकतों पर उसकी हर तरफ से नजर रहे, और इसीलिए दुश्मन देशों की गोपनीय बातें जानने के लिए कुछ ऐजेंट्स दुश्मन देश के सेनिकों या ऐसे लोग जो देश से जुड़ी कोई ऐसी बातों का पता रखते है जिसे किसी दूसरे देशों में नहीं बताया जा सकता, ऐसे लोगों को अपनी मिठी-मिठी बातों में फंसाया जाता है, और उनका विश्वास जीत कर उनसे ऐसे राज और देश से जुड़ी गोपनीय बाते पता कर ली जाती है।

कई बार लोगों के कोई राज या आपत्तीजनक तस्वीर आदि का उपयोग कर उन्हें ब्लेकमैल करते है जिससें दबाव में आकर न चाहते हुए भी उन्हें देश से जुड़ी गोपनीय बातें बतानी पड़ जाती है। दुश्मन देश से जुड़ी खुफिया जानकारी निकलवाने के लिए ज्यादातर महिलाओं का सहारा लिया जाता है।

सोशल मीड़िया से आसान हुआ ट्रैप करना

आज कल सोशल मीड़िया के माध्यम से इस ट्रैप का फैलना और भी आसान हो गया है। ऐसे में कुछ ऐजेंट्स टारगेट व्यक्ति के लिए किसी महिला ऐजेंट्स को जानकारी निकालने के लिए निर्देश देते है। ट्रैप में फंसाने के लिए पहले तो टारगेट व्यक्ति का भरोसा जीता जाता है। उसके साथ घुमना, ज्यादा से ज्यादा बाते करना आदि हरकतों से व्यक्ति का मन लुभाकर उनसे दोस्ती कर खास रिश्ता बनाकर उनसे जानकारी निकाल लेते है।

ट्रैप में फंसने वाले व्यक्ति को इस बात की खबर भी नहीं होती है कि वह हनी टैªप में फंस गया है। ट्रैप में फंसाने वाले लोग कभी अपनी असली पहचान नहीं बताते वे हमेशा फर्जी पहचान का सहारा लेते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com