B’day spl: हेमा मालिनी से रोमांस के लिए धर्मेंद्र कैमरामैन को देते थे रिश्वत..

0
45

मुंबई : बॉलीवुड की खुबसूरत अदाकारा और सांसद हेमा मालिनी आज अपना 69वां जन्मदिन मन रही है। आपको बता दे कि बॉलीवुड की एक्ट्रेस होने के साथ ही वे एक क्लासिकल डांसर और बीजेपी से मथुरा से लोकसभा की सांसद भी हैं।

आपने हेमामालिनी और रोमांस के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन क्या आप जानते है कि हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र ने क्या अनोखा तरीका अपनाया। अगर नहीं तो आइये जानिए हेमा मालिनी से रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र ने कौन सा तरीका अपनाया।  Image result for हेमा मालिनी संग धर्मेन्द्रदरअसल, धर्मेंद्र ने एक ऐसा तरीका ईजाद किया, जो थोड़ा खर्चीला था। हेमा से रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र को अपनी ही फिल्म के कैमरामैन को रिश्‍वत देनी होती थी। धर्मेंद्र की शादी ‌फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने के पहले ही हो गई थी। लेकिन उन्हें प्यार पहली बार हेमा के साथ हुआ। शोले तक आते-आते उनका प्यार परवान चढ़ चुका था।Related image इस अफेयर को लेकर धर्मेंद्र पर वैसे तो कोई पाबंदियां नहीं थीं लेकिन जब-तब यह चर्चा जरूर होती कि शादी-शुदा होते हुए भी धर्मेंद्र कुंवारी हेमा के साथ फ्लर्ट कर रहे हैं। हालांकि धर्मेंद्र की पत्नी की तरफ से इस बारे कोई बयान कभी नहीं आया।
Image result for हेमा मालिनी संग धर्मेन्द्रधर्मेंद्र, हेमा से शू‌टिंग के बाद बाहर कहीं भी नहीं मिल पाते। अब शूटिंग के दौरान भी उनका हेमा से मिलना-जुलना बंद हो गया। धर्मेंद्र और हेमा एक तरह के पहरे के बीच शूटिंग करते। अब धर्मेंद्र ने इसका एक नया तोड़ निकाला।Image result for हेमा मालिनी संग धर्मेन्द्रजिन-जिन फिल्मों में वह हेमा मालिनी के साथ शूट कर रहे होते उन फिल्मों के कैमरामैन को वह पटा लेते। हेमा के साथ रोमां‌टिक सीन के रीटेक बार-बार हों इसके लिए वह कैमरामैन से कह देते कि उसे उस शॉट को एक बार में ओके नहीं करना। Related image कभी कैमरामैन लाइट कम होने की बात करता तो कभी कोई और वजह बता देता। धर्मेंद्र ने इसका भी एक कोड वर्ड इजात कर लिया था। जब सीन को रीटेक कराना होता तो वह हौले से अपना कान छू लेते। इसी तरह जब उन्हें सीन को ओके करना होता वह अपनी नाक को सहलाते।
Image result for शोले हेमामालिनी धर्मेन्द्र बताते हैं कि धर्मेंद्र को एक सीन को दुबारा रीटेक करवाने के लिए कैमरामैन को 100 रूपए की घूस प्रति सीन के हिसाब देनी होती। यानी कि यदि सीन पांच बार शूट हुआ है तो धर्मेँद्र कैमरामैन को 500 रूपए चुकाते। धर्मेंद्र यह सब खुशी-खुशी कर रहे थे।Image result for शोले‘शोले’ फिल्म में जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी को पेड़ से आम तोड़ने वाला सीन सिखा रहे होते हैं तो उन्होंने उस सीन को दस से अधिक बार रीटेक कराया। हेमा, धर्मेंद्र की यह शरारत समझती थीं और वह चुपचाप बिना कुछ कहे बार-बार शॉट दिए जाती थीं। Image result for शोले

 

Save

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here