Breaking News

B’day Spl : जब अमिताभ को मिला था ‘KBC’ का सहारा ..

Posted on: 11 Oct 2017 10:34 by Ghamasan India
B’day Spl : जब अमिताभ को मिला था ‘KBC’ का सहारा ..

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज 75 साल के हो गए। अमिताभ के बारे में बताया जाता है कि उन्होंने अपने जीवन कई उतार-चढ़ाव देखे तब जाकर वह आज सफल इंसान के रूप में जाने जाते हैं।

बता दें, अमिताभ ने 1995 में अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एबीसीएल) की शुरुआत की थी।1996 में एबीसीएल ने बेंगलुरू में विश्व सुंदरी प्रतियोगिता का आयोजन किया, इसेक बाद कंपनी को काफी नुकसान हुआ और अमिताभ कर्ज में डूब गए।Image result for अमिताभ यह दौर अमिताभ के लिए अच्छा साबित नहीं हो पाया था, उन दिनों वह बेहद परेशान थे। ऐसे में साल 2000 में शुरू हुआ टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ उनके लिए बहुत बड़ा सहारा बना।Related imageयह शो बेहद लोकप्रिय हुआ और अमिताभ के नाम का डंका एर बार फिर से बजने लगा। फिलहाल अमिताभ इस शो के नौवें संस्करण की मेजबानी कर रहे हैं और इस शो की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। Image result for अमिताभअमिताभ का जलवा आज भी कायम है और लेखक अमिताभ को ध्यान में रखकर फिल्मों की कहानियां लिखते हैं। हालिया वर्षों में आईं उनकी फिल्में जैसे ‘बागबान’, ‘ब्लैक’ ‘पा’, ‘पीकू’ और ‘पिंक’ ने बॉक्स पर अच्छा प्रदर्शन किया है।Image result for अमिताभफिल्म ‘पीकू’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। अमिताभ को साल 2000 में सदी का महानायक होने का सम्मान मिला। लंदन के मैडम तुषाद संग्रहालय में उनका मोम का पुतला रखा गया है। Image result for kbc

अमिताभ फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘डॉन’, ‘हम’ ‘ब्लैक’ और ‘पा’ जैसी फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीत चुके हैं।

Save

Save

Save

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com