Breaking News

B’day Spl : इस महाराजा से लता को हुआ था प्यार, फिर क्यों दोनों रहे कुंवारे..

Posted on: 28 Sep 2017 05:33 by Ghamasan India
B’day Spl : इस महाराजा से लता को हुआ था प्यार, फिर क्यों दोनों रहे कुंवारे..

नई दिल्ली : ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर आज अपना 88वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके संगीत से जुड़े किस्से तो आपने खूब सुने होंगे। आज हम आपको लता जी की पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बेहद रोचक किस्‍से बताने जा रहे हैं। लता जी के फैंस के मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि उन्होंने आज तक शादी क्यों नहीं की।

इस बात का राज बहुत गहरा है। लता को भी कभी किसी से प्यार हुआ था। लेकिन लता की ये प्रेम कहानी कभी पूरी नहीं हो पाई। शायद इसीलिए लता ने आज तक शादी नहीं की। Related imageखबर की मानें तो सुरों की महारानी लता को एक महाराजा से प्यार हुआ था। ये महाराजा लता के भाई ह्रदयनाथ मंगेशकर के दोस्त भी थे। अगर लता की मोहब्‍बत मुकम्मल हो जाती तो वो एक राज्य की महारानी बन जातीं। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

lata mangeshkar birthday special story know about her love lifeबचपन में कुंदनलाल सहगल की फिल्म चंडीदास देखकर लता जी कहती थीं कि वो बड़ी होकर सहगल से शादी करेंगी। लेकिन बड़े होने पर उनका दिल इस माहाराजा पर आ गया। आइए जानते हैं आखिर लता जी को किस महाराजा से प्यार हुआ था और उनकी शादी क्यों नहीं पाई.. Related imageडूंगरपुर राजघराने के महाराजा राज सिंह से लता मंगेशकर बेहद प्यार करती थीं। उनकी मुलाकात उस समय हुई जब राज लॉ करने के लिए मुंबई आए। इस दौरान वो लता के भाई के साथ उनके घर पर जाया करते थे।
Image result for lata mangeshkar husbandयह सिलसिला बढ़ता गया और देखते ही देखते राज और लता की भी दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। तब तक लता का नाम भी चर्चित हस्तियों में गिना जाने लगा था। इसलिए मीडिया में भी लता और राज के रिश्तों को लेकर बातें उड़ने लगीं। राज तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन शादी नहीं हो पाई।
Image result for lata mangeshkar husbandकहा जाता है कि राज ने अपने माता-पिता से वादा किया था कि वो किसी भी आम घर की लड़की को उनके घराने की बहू नहीं बनाएंगे। राज ने यह वादा मरते दम तक निभाया। आपको जानकर हैरानी होगी कि लता की तरह राज भी जीवन भर अविवाहित रहे। राज, लता से 6 साल बड़े भी थे। राज को क्रिकेट का बहुत‌ शौक था। इसके चलते वो कई सालों तक बीसीसीआई से जुड़े रहे।
Image result for lata mangeshkar husbandलता के क्रिकेट प्रेम के बारे में तो हम सब जानते हैं। राज और लता को मिलाने में क्रिकेट का भी बड़ा योगदान रहा था। एक बार क्रिकेट खेलने के बाद राज को लता के घर चाय पर बुलाया गया। यहीं पहली बार राजसिंह ने लता को देखा और उनकी दोस्ती हो गई।Image result for lata mangeshkar husbandराज लता को प्यार से मिट्ठू पुकारते थे। उनकी जेब में हमेशा एक टेप रिकॉर्डर रहता था जिसमें लता के चुनिंदा गाने होते थे। मौका मिलते ही वो लता के गाने सुनने लगते थे। बता दें कि 12 सितंबर 2009 को राजसिंह का देहांत हो गया था।

Save

Save

Save

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com