Breaking News

B’day Special: 10 साल की उम्र में बल्ला थामने ​वाली इस क्रिकेटर ने रचे कई कीर्तिमान

Posted on: 03 Dec 2018 14:01 by Rakesh Saini
B’day Special: 10 साल की उम्र में बल्ला थामने ​वाली इस क्रिकेटर ने रचे कई कीर्तिमान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी और आक्रमक बल्लेबाज मिताली राज सोमवार को अपना 36वां जन्मदिन मना रही है। 3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में मिताली राज का जन्म हुआ था। मिताली ने 10 साल की उम्र में बल्‍ला थामा था और सिर्फ सात के अंदर ही भारतीय टीम के अंदर अपनी जगह पक्‍की कर ली। मिताली ने अपने बेहतरीन बल्‍लेबाजी के दम पर महिला क्रिकेट को यहां तक लेकर आई। अपने 20 साल के करियर में उन्‍होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया, लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनका नाम ज्‍यादा कोच रमेश पोवार के साथ विवाद को लेकर सुर्खियों में रहा।

via

बता दें​ कि भारतीय टीम की इस दिग्गज खिलाडी ने जून 1999 में आयरलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और अपने पहले ही मैच में उन्‍होंने नाबाद 114 रनों की पारी खेलकर टीम में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर ली थी।

2001 में इन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट करियर की शुरुआत की थी। वनडे के अलावा उन्‍होंने बेहतरीन बेल्‍लाबजी के दम पर टेस्‍ट टीम में भी अपनी जगह पक्‍की कर ली थी टेस्‍ट क्रिकेट में करियर के तीसरे मैच में ही उन्‍होंने विश्‍व रिकॉर्ड बना दिया था. यह मैच इंग्‍लैंड के खिलाफ था, जहां उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट की सबसे लंबी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया था. इस मुकाबले में उन्‍होंने 407 गेंदों पर 214 रन बनाए थे और क्रीज पर 598 मिनट टिकी रही थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com