B’day Special : सुनिधि चौहान ने 14 साल बड़े लड़के से की थी शादी, नहीं चल पाया रिश्ता

बॉलिवुड को कई सुपरहिट गाने देने वाली मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान आज यानी 14 अगस्‍त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं सुनिधि म्यूजिक इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम हैं।

0
72
sunidhi-min

बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने देने वाली मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान आज यानी 14 अगस्‍त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाकर अपनी सिंगिंग का जलवा बिखेरा हैं। सिंगर के अलावा सुनिधि एक फैशन आइकन भी हैं उन्होंने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी।

View this post on Instagram

One more.

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5) on

सिंगर सुनिधि चौहान 1996 में आए पॉप्‍युलर सिंगिंग रिऐलिटी शो ‘मेरी आवाज सुनो’ की विजेता थीं। इसके पहले वह फेमस म्‍यूजिक कंपोजर कल्‍याण जी-आनंद जी के ‘लिटिल वंडर्स’ ट्रूप की लीड सिंगर थीं। सुनिधि का फिल्‍मी डेब्‍यू 1996 में ही आई फिल्‍म ‘शस्‍त्र’ से हुआ था। इसमें उन्‍होंने ‘लड़की दीवानी लड़का दीवाना’ गाना उदित नारायण और आदित्‍य नारायण के साथ गाया था। दुनियाभर में अपनी सिंगिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुकीं सुनिधि ने अपनी स्‍कूलिंग पूरी नहीं की है। उनका फोकस गायकी पर ही था और यही वजह रही कि उन्‍होंने 10वीं तक ही पढ़ाई की। ‘रुकी रुकी सी जिंदगी’ गाने के लिए सुनिधि को फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। वह अब करीब 3000 गाने गा चुकी हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुनिधि का करियर तो बहुत अच्छा चला लेकिन एक समय पर उनकी पर्सनल लाइफ विवादों में आ गई थी। सुनिधि ने 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी। जबकि उनकी फैमिली इस शादी के खिलाफ थी। सुनिधि ने बॉबी से चुपचाप शादी की और उनके साथ रहने लगीं लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। सुनिधि के पैरेंट्स ने भी उनसे रिश्ते तोड़ दिए थे। सुनिधि के पास रहने के लिए घर नहीं था। इस वजह से अनु मलिक ने उनको अपने घर में पनाह दी इस दौरान सुनिधि के करियर पर भी ब्रेक लग गया था लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और फिर से अपने सिंगिंग करियर को शुरू किया।

https://www.instagram.com/p/ByKWBy7gbPY/?utm_source=ig_web_copy_link

सु‌निधि अब एक ऐसी सिंगर हैं कि वो जो भी गाना गाती हैं हिट हो ही जाता है। उन्होंने शादी टूटने के 9 साल बाद म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी की। हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं। हितेश सुनिधि के बचपन के दोस्त थे दोनों एक-दूसरे को 15 साल से जानते हैं। सुनिधि ने इंडियन आइडल सीजन 5 को भी जज कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here