B’day Special : 13 साल की उम्र में शादी कर विवादों में रही सरोज खान, अब जूझ रही हैं काम की कमी से

इंडस्ट्री की बेहतरीन कोरियोग्राफी यानी सरोज खान आज 22 नवंबर को अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं उन्होंने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कोरियोग्राफी की हैं वह अपने डांस मूव्स से सभी के दिलों पर राज करती हैं। उनकी बेहतरीन कोरियोग्राफी के तो सभी दीवाने हैं।

0
61
saroj khan

बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान अपने जबरदस्त डांस के लिए जानी जाती हैं उन्होंने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कोरियोग्राफी की हैं वह अपने डांस मूव्स से सभी के दिलों पर राज करती हैं। उनकी बेहतरीन कोरियोग्राफी के तो सभी दीवाने हैं। फिर चाहे माधुरी दीक्ष‍ित पर फिल्माया गया फेमस गाना धक-धक करने लगा के डांस मूव्स हों या फिर देवदास के डोला रे डोला, इन सबके पीछे सरोज खान की जबरदस्त कोरियोग्राफी का हाथ हैं। इंडस्ट्री की बेहतरीन कोरियोग्राफी यानी सरोज खान आज 22 नवंबर को अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए बताते हैं इस खान मौके पर उनसे जुड़ी कुछ स्पेशल बाते…

View this post on Instagram

Ready for take.🎬 #battleofthechampions

A post shared by Saroj Khan (@sarojkhanofficial) on

सरोज खान की शादी महज 13 साल की उम्र में हो गई थी। इतना ही नहीं बल्कि उनकी शादी अपने से 30 साल बड़े डांस डायरेक्टर बी सोहनलाल से हुई थी। सोहनलाल लगभग 41 साल के थे और सरोज संग उनकी शादी दूसरी शादी थी। 14 साल की उम्र में सरोज ने अपने बेटे राजू खान को जन्म दिया। इसके बाद सोहनलाल ने उनके बच्चों को नाम देने से मना कर दिया और अलग होने का फैसला किया। इसी के चलते बाद में सरोज की मुलाकात बिजनेसमैन सरदार रोशन खान से हुई। रोशन भी शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। लेकिन उन्हें सरोज बहुत ही पसंद थीं। फिर उन्होंने सरोज से शादी की और उनके बच्चों को अपना नाम भी दिया।



View this post on Instagram

🌹

A post shared by Saroj Khan (@sarojkhanofficial) on

सरोज अपने डांस में इतनी जबरदस्त हैं कि उन्होंने अब तक दो हजार से ज्यादा गानों के लिए कोरियोग्राफी की है। उनके क्लासिकल डांस के चर्चे बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हर तरफ छाए हुए हैं। उन्होंने माधुरी दीक्ष‍ित, श्रीदेवी, जूही चावला से लेकर ऐश्वर्या राय तक कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को डांस में परफेक्शन दी है। लेकिन वे आज काम की कमी से जूझ रही हैं। हालांकि, देश की सबसे मशहूर कोरियोग्राफर होने के बावजूद सरोज खान को काम की कमी से भी जूझना पड़ा था। कुछ समय पहले खबर आई थी कि सरोज खान को बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा है और वे इसी के चलते यंग एक्ट्रेसेस को डांस क्लासेस दे रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here