B’day Special : मैं तो अपनी फेवरेट हूं – करीना कपूर खान

करीना कपूर बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो कि अपने दमदार अभिनय के लिए बॉलीवुड में जानी जाती हैं। वह जितनी अच्छी अदाकारा है उतनी ही बेहतर डांसर भी हैं।

0
145
kareena kapoor

मुंबई : (ऋचा मिश्रा तिवारी) करीना कपूर बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो कि, अपने दमदार अभिनय के लिए बॉलीवुड में जानी जाती हैं। वह जितनी अच्छी अदाकारा है उतनी ही बेहतर डांसर भी हैं। यही वजह है कि, करीना कपूर के गाने लोगों के दिलों पर राज करते हैं। आप करीना कपूर की दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि, शायद ही ऐसी कोई पार्टी होगी जिसमें करीना कपूर का कोई सुपरहिट गाना न बजता हो।

kareena kapoor khan

कभी बेबो ने ‘छम्मक छल्लो’ बनकर ठुमके लगाए हैं तो कभी ‘जब वी मेट’ की गीत बनकर ढ़ोल नगाड़े पर डांस किया है और वीरे दी वेडिंग की कलिंडी पुरी का तो जवाब ही नहीं है। तभी तो उनके फैंस करीना के हर अंदाज पर फिदा रहते हैं। आज करीना कपूर अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको करीना कपूर के करियर के सबसे फेमस और सुपर हिट गानों और फिल्मो बारे में बात करेंगे।

कभी खुशी कभी गम – ऋतिक रोशन, शाहरुख खान और काजोल स्टारर करीना कपूर खान की इस फिल्म में उन्होंने आइकॉनिक ‘पू’ का किरदार निभाया था। बेबो ने इस फिल्म में अपनी ग्लैमरस इमेज और शानदार एक्टिंग से करोड़ों दर्शकों को दीवाना बना दिया।

ऐतराज –  अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा स्टारर इस फिल्म में करीना कपूर खान ने वकील प्रिया मल्होत्रा का किरदार निभाया था जो अपने निर्दोष पति को बचाने के लिए कोर्टरुम में अपनी दलीलों से लोगों का दिल जीत लेती है। सिनेमाघर भी तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठे थे।

चमेली –  वेश्याओं की जिंदगी पर बनी करीना कपूर खान की फिल्म चमेली में उन्होंने अपनी मायूम अदायगी से दर्शकों का दिल जीत लिया था। साल 2003 में आई करीना की ये फिल्म उनके करियर के बेस्ट फिल्मों में से एक है।

जब वी मेट–   2007 में आई शाहिद कपूर के साथ बेबो की इस फिल्म में उन्होंने गीत का मशहूर किरदार निभाया था। जिसका एक डायलॉग ‘मैं अपनी फेवरेट हूं।’ आज तक दर्शकों की जुबां पर रटा हुआ है। फिल्म में बेबो ने एक चुलबुली और बिंदास लड़की का किरदार निभाया था। 

तलाश – आमिर खान स्टारर इस फिल्म में बेबो ने भूत का किरदार निभाया था। फिल्म का सस्पेंस और आमिर-करीना की जोड़ी दर्शकों को अंदर तक हिला गई थी। इस फिल्म में बेबो के किरदारों का नाम रोजी और सिमरन था।

वीरे दी वेडिंग– साल 2018 में आई सोनम कपूर और करीना कपूर खान की इस सुपरहिट फिल्म के सीक्वल का तो दर्शकों को आज भी इंतजार है। फिल्म में करीना ने कालिंदी पुरी का किरदार निभाया था जो दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छा गया। मां बनने के बाद करीना को इस फिल्म में ग्लैमरस अंदाज में देख दर्शक दीवाने हो उठे थे।

गाने की बात करे तो

तारीफां (वीरे दी वेडिंग) – फिल्म वीरे दी वेडिंग का यह गाना आते के साथ ही लोगों की जबान पर चढ़ गया था। वैसे तो इस गाने में करीना के साथ 3 और अभिनेत्रियां भी है लेकिन जो जलवा करीना कपूर ने दिखाया है वो किसी और में देखने को नहीं मिला। इस गाने में करीना कपूर काफी बोल्ड लुक में नजर आई थीं।

kareena

फेवीकोल (दबंग 2)- सलमान खान की फिल्म दबंग 2 तो रिलीज भी नहीं हुई थी। उससे पहले ही करीना कपूर ने अपना जादू लोगों पर चालाना शुरू कर दिया था। भले ही गाने में करीना कपूर की जीरो फिगर देखने को न मिली हो लेकिन उनके लटके झटकों ने सारी पब्लिक को दीवाना बना दिया था। ये साल 2012 का सुपरहिट गाना बन गया था।

मौजां ही मौजां (जब वी मेट) – फिल्म जब वी मेट के इस गाने में करीना कपूर शाहिद कपूर के साथ पंजाबी तड़का लगाती नजर आई थीं। करीना के गीत वाले अवतार को भला कोई कैसे भूल सकता है, क्योंकि गीत तो खुद की ही फेवरेट है। ऐसे में लोग तो उसे पसंद करेंगे ही…। अगर बात की जाए इस गाने की तो इस गाने का म्यूजिक बड़ा ही शानदार था। यही वजह है कि, फिल्म के इस गाने को लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं।

बेबो (कंबख्त इश्क) – फिल्म कंबख्त इश्क का यह गाना बेबो के नाम पर ही बनाया गया था. इस गाने में करीना कपूर बेहद ही हॉट लुक में नजर आई थीं। गाने में उनके और अक्षय कुमार की जबरदस्त केमिस्ट्री ने लोगों का खूब मनोरंजन किया था।  फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फलॉप साबित हुई थी लेकिन करीना कपूर का यह गाना आज भी पसंद किया जाता है।

छम्मक छल्लो (रा वन) – शाहरुख खान की सुपरहिरो वाली फिल्म रा वन में करीना कपूर नए जमाने की मम्मी के किरदार में नजर आई थीं। इस फिल्म में करीना कपूर ने छम्मक छल्लो नाम के गाने पर आइटम नंबर किया था। इस गाने में करीना कपूर साउथ इंडियन स्टाइल में डांस करती नजर आई थीं। इस गाने में करीना लाल रंग के लिबास में नजर आई थीं। गाने में थिरकती हुई करीना बला की खूबसूरत नजर आती हैं। यही वजह है कि, लोगों को करीना का यह गाना भी खूब लुभाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here