Breaking News

एयरस्ट्राइक के बाद ऐसे है बालाकोट के हालात, सामने आई तस्वीर | Such a Situation is in Balakot after the Air Strikes…

Posted on: 09 May 2019 12:33 by Surbhi Bhawsar
एयरस्ट्राइक के बाद ऐसे है बालाकोट के हालात, सामने आई तस्वीर | Such a Situation is in Balakot after the Air Strikes…

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। वायुसेना ने बालाकोट में चल रहे आतंकी कैम्पों को तबाह कर दिया था। भारत द्वारा किए गए हमले की बात पाकिस्तान की सेना दुनिया से छिपती आई है लेकिन हाल ही में इटली की एक पत्रकार फ्रांसिसा मरीनो ने एयरस्ट्राइक पर बड़ा खुलासा किया और पाकिस्तान की पोल खोल दी।

इतना ही नहीं फ्रांसिसा मरीनो ने अपनी रिपोर्ट के साथ मदरसे के अंदर की फोटो भी जारी की। फ्रांसिसा मरीनो की रिपोर्ट के मुतानिक पाकिस्तान ने एयरस्ट्राइक के बाद आतंकी कैम्पों से जुड़े कई सबूत मिटाए। वही मसूद अजहर के ह्लोबल आतंकी घोषित होने के बाद पाकिस्तानी देना बालाकोट के हालात बदलने की कोशिश कर रही है।

फ्रांसिसा मरीनो का दावा है कि तस्वीर में दिख रहे इस कैम्प में पहले मसूद अजहर से जुड़े बोर्ड लगे होते थे जिसे अब पाकिस्तानी सेना ने हटा लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, ब्लू पाइन होटल से सटी पहाड़ी पर मदरसे के साइन बोर्ड बदल गए हैं। होटल के बगल से जैश के कैम्प तक जो रास्ता जाता था वहां अब तालीम- उल- कुरआन मदरसा के बोर्ड लगे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार एयरस्ट्राइक के पहले यहां मसूद अजहर के नाम लिखे बोर्ड हुआ करते थे, जिन्हें पाकिस्तानी सेना ने हटा लिया है। पाकिस्तानी सेना इलाके को घेरे हुए है। अभी भी किसी को मदरसे में जाने की इजाजत नहीं है। यहां तक कि लोकल पुलिस को भी वहां नहीं जाने दिया जाता, उन्हें भी वहां जाने के लिए पाकिस्तानी सेना से इजाजत लेनी पड़ती है।

रिपोर्ट के मुताबिक़ जैश के कैम्प के पास मौजूद बिसियन इलाके में लोगों में यह चर्चा है कि एयरस्ट्राइक के बाद कुन्हार नदी में कई लोगों को मलबा बहाते देखा गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारत द्वारा जैश के कैंप पर किए गए हमले का बदला लेने की बात जैश के आलाकमान ने की है लेकिन उसे लिए वह सही वक्त का इंतजार कर रहा है।

26 फरवरी को थी एयरस्ट्राइक

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान एम घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के अड्डो को तबाह किया था। उउस समय कहा गया था कि इस हमले में करीब 300 आतंकी मारे गए है। हालांकि पाकिस्तान हमेशा से ही हमले की बात तो नकारता आया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com