Breaking News

बहन की मौत से नाराज टैक्सी ड्राइवर भाई ने बनाया अस्पताल

Posted on: 14 May 2018 09:29 by krishna chandrawat
बहन की मौत से नाराज टैक्सी ड्राइवर भाई ने बनाया अस्पताल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के टैक्सी ड्राइवर सैदुल लश्कर ने बहन की मौत से नाराज होकर एक अस्पताल का निर्माण कर दिया, 50 बिस्तर वाले इस अत्याधुनिक अस्पताल में एक्स रे- व ईसीजी जैसे उपकरण लाने के लिए भी कम चल रहा हैं।

बुरुईपुई के पास पुनरी गाँव में फरुखा स्मृती वेलफेयर नवनिर्मित अस्पताल इन दिनों बहुत चर्चा में है, वजह है अस्पताल के मालिक सैदुल लश्कर जो कि पेशे से टैक्सी ड्राइवर हैं।

सैदुल ने यह अस्पताल का निर्माण बहन की पैसो के आभाव में हुई मौत से नाराज होकर बनवाया, उन्होंने बताया कि 2004 में मेरी बहन मारुफा की छाती में संक्रमण से मौत हो गई थी, उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वे शहर में इलाज करवाते।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की सराहना

40 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर सैदुल के प्रयासों की नरेन्द्र मोदी मन की बात कार्यक्रम सराहना की थी, सैदुल इससे बहुत खुश और उत्साहित है।

पत्नी ने दिया हमेशा हर कदम पर साथ

उन्होंने बताया कि बहन की मौत के बाद में टूट चूका था। मुझे महसूस हुआ कि कुछ करना चाहिए, ताकि गरीबों को इलाज में मदद हो सके। जिसके लिए उन्होंने अपनी टैक्सी में आने वाले पैंसजर को कागजात दिखाने शुरू किए और उनको दान में मिले पैसों की पर्चियां दिखातें हालांकि कुछ लोग ने उन्हें मदद करने से इंकार कर देते थे। इस दौरान उनकी पत्नी ने जमीन के लिए अपने सरे गहने उन्हें दे दिए, और आखिरकार उनका सपना 2017 में साकार हुआ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com