Breaking News

मध्य प्रदेश: टिकट के बाद बगावत, हंगामा और प्रदर्शन, भाजपा-कांग्रेस परेशान

Posted on: 04 Nov 2018 18:30 by krishnpal rathore
मध्य प्रदेश: टिकट के बाद बगावत, हंगामा और प्रदर्शन, भाजपा-कांग्रेस परेशान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद दोनों दलों में बगावत के सुर उभर आएं है। शनिवार की तरह ही रविवार को भी जगह जगह विरोध प्रदर्शन हुए और कार्यकर्ताओं ने बड़े नेताओं और उम्मीदवारों के पुतले फूंके। इस बीच यह ख़बरें भी आई कि कुछ नेता अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में जा रहे हैं या निर्दलीय चुनाव लड़ने की सोचरहें है। कुछ जगह पूर्व विधायकों और नेताओं ने साफ़ चेतावनी दे दी है कि अगर घोषित उम्मीदवार को नहीं बदला गया तो वे पार्टी छोड़ देंगे। प्रदेश के साथ ही मालवा-निमाड़ अंचल में भी रविवार को हंगामा हुआ सबसे बड़ा प्रदर्शन झाबुआ में किया गया जहां कार्यकर्ताओं ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांसद भूरिया का पुतला फूंका। वहीं मनावर में जयस के अध्यक्ष हीरालाल अलावा का भी पुतला जलाया गया।

भाजपा के बाद अब कांग्रेस में भी अंतर कलह ..

सेंधवा (बड़वानी) में ग्यारसी लाल रावत का नाम तय होने के बाद पूर्व जिला अध्यक्ष सुखलाल परमार ने जताई नाराजगी.. बताया रावत को टिकट देने का फैसला कांग्रेस की बड़ी मूर्खता बड़वानी से कांग्रेस विधायक रमेश पटेल को पुनः टिकट दिए जाने को लेकर उनकी पार्टी में प्रतिद्वंदी राजन मंडलोई ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई ,निर्दलीय चुनाव लड़ने पर ले सकते हैं फैसला । खरगोन से भारतीय जनता पार्टी के विधायक व मंत्री बालकृष्ण पाटीदार के खिलाफ भी विरोध के स्वर मुखर हुए.. राजेंद्र राठौर समर्थकों ने किया हंगामा। इसके पूर्व कल महेश्वर से भाजपा विधायक राजकुमार मेव के समर्थकों ने भी उन्हें टिकट नहीं दिए जाने को लेकर भाजपा कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया था।

शहडोल भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है 

तीनों सीट में उम्मीदवारों को लेकर की गई उथल पुथल अब भाजपा संगठन के लिए सिरदर्द बन गया है। शहडोल भाजपा के कदृदावर नेता वीरेश् सिंह रिंकू ने संगठन के खिलाफ बगावती बिगुल फूंक दिया है। एक सप्ताह पहले कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जुगलाल कोल को ब्यौहारी से भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने से ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र में विरोध के स्वर तेज हो गए हैं। भाजपा में खलबली तब मची हुई है जब भाजपा नेता वीरेश सिंह रिंकू सिंह ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी को अल्टीमेटम दे दिया है कि वे तीन दिन के भीतर ब्यौहारी से उम्मीदवार को बदलें नहीं तो वे हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।

रिंकू के साथ ये सौपेंगे इस्तीफा
सूत्रों के मुताबिक जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष वीरेश सिंह रिंकू के साथ भाजपा के जिला महामंत्री अनिल सिंह, जिला मंत्री तीरथ शर्मा और लक्ष्मी नारायण गुप्ता, ब्यौहारी विधानसभा के चुनाव प्रभारी केपी सिंह, सह प्रभारी और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष उज्जवल केशरी, ब्यौहारी के मंडल अध्यक्ष द्वारिका राठौर, बाणसागर के मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश वैश, पूर्व विधायक बलि सिंह, आमडीह मंडल से अध्यक्ष और महामंत्री को छोडकर पूरी कार्यकारिणी, ब्यौहारी और जयसिंहनगर के जनपद अध्यक्ष, ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र से लगभग 50 सरपंच, 100 उपसरपंच और 25 जनपद सदस्यों ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने की तैयारी कर ली है।

 भाजपा विधायक देवड़ा लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

बागली विधानसभा से भाजपा ने पहाड़सिंह कन्नोजे को प्रत्याशी बनाये जाने का खुलकर विरोध हो रहा है । नाराज वर्तमान विधायक चंपालाल देवड़ा ने बगावत के सुर छेड दिए हैं देवडा बागली से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे देवड़ा ने कहा है कि टिकट काटे जाने से क्षेत्र में कार्यकर्ता एवं समाज के लोगों में नाराजगी है और उनके निवेदन और आग्रह पर ही उनकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया । देवड़ा अपना पहला चुनाव 2008 में 10000 वोटों से जीते थे तो वहीं 2013 में अपना दूसरा चुनाव 25000 वोटों से जीते थे ।

भाजपा जिला पंचायत सदस्य लड़ेगी निर्दलीय

सीहोर जिले में भाजपा को झटका। जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा लड़ेंगी निर्दलीय चुनाव
आष्टा से लड़ेंगी चुनाव।BJP ने विधायक रंजीत सिंह का टिकट काटा है। पूर्व विधायक रघुनाथ सिंह है BJP उम्मीदवार।

पढ़ें यह भी 

कृष्णा गौर और सरताज सिंह का स्वागत है: कांग्रेस

अध्यक्ष को कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद जयस में फूट

झाबुआ कांग्रेस में बगावत भूरिया का पुतला फूंका

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हंगामा, 10 करोड़ में टिकट बेचने का आरोप

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com