आप चाहती हैं कि आपकी स्किन हमेशा जवां और ग्लोइंग बनी रहे तो इसके लिए एक बात हमेशा याद रखें। फिर चाहे कितनी भी देर क्यों न हो जाए रात को बिना मेकअप हटाए न सोएं। समय के साथ एजिंग का असर आपके चेहरे पर भी दिखने लगता है और इसे छिपना के लिए आप मेकअप और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं और हा मेकअप रीमूवर के तौर पर बेबी ऑयल का इस्तेमाल करें।

चुटकियों में खूबसूरत बनाते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

Related image
via

क्यों बेबी ऑयल है बेस्ट
सामान्य तेल का इस्तेमाल करने पर आपके चेहरे के पोर्स बंद हो जाते हैं जिससे एक्ने होने की आशंका रहती है और आमतौर पर मेकअप रीमूवर्स में ऐस्ट्रिन्जेंट होता है जो आपकी स्किन को ड्राई बना देता है। लिहाजा बेबी ऑयल बेस्ट मेकअप रीमूवर है क्योंकि यह बेहद लाइट होता है और इसके इन्ग्रीडिएंट्स भी आपकी स्किन के लिए सेफ हैं। बेबी ऑयल मेकअप रीमूव करने के साथ ही स्किन को पोषण भी देता है।दही फेस पैक से चेहरे को बनाईए स्वस्थ और चमकदार

दही फेस पैक से चेहरे को बनाईए स्वस्थ और चमकदार

Image result for makeup remover
via

सही ऑयल चुनना है जरूरी
अपनी स्किन टाइप के हिसाब से सही बेबी ऑयल चुनें। खासतौर पर अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो बहुत हेवी या चिपचिपा बेबी ऑयल यूज न करें। हल्का तेल चुनें जो आसानी से आपके स्किन में अब्ज़ॉर्ब हो जाए।

निखरी त्वचा और खूबसूरत बाल पाईए..आम के इस्तेमाल से

Related image
via

बेबी ऑयल के दूसरे फायदे
वैक्सिंग कराने के बाद अगर आप बेबी ऑयल से मसाज करेंगी तो वैक्स का चिपचिपापन और रेडनेस दूर हो जाएगी।

Image result for makeup remover
via

जिस तरह बच्चों को बेबी ऑयल से फायदा होता है ठीक उसी तरह आप भी स्किन का मॉइश्चर बरकरार रखने के लिए नहाने से पहले या बाद में बेबी ऑयल से मसाज कर सकती हैं। रात में सोने से पहले हाथ, पैर और नाखूनों पर बेबी ऑयल लगाएं आपकी त्वचा हेल्दी हो जाएगी।

 

LEAVE A REPLY