Breaking News

बाबा रामदेव ने दिखाई रुचि सोया में रुचि, नौ हजार करोड़ की बोली लगाई

Posted on: 03 May 2018 14:16 by Praveen Rathore
बाबा रामदेव ने दिखाई रुचि सोया में रुचि, नौ हजार करोड़ की बोली लगाई

इंदौर । अल्प समय में ही देश के एफएमसीजी मार्केट में अपना 25  प्रतिशत मार्केट शेयर हासिल करने वाले बाबा रामदेव के पतंजलि ग्रुप ने अब देश की अग्रणी एवं इंदौर की ख्यात सोया प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी रुचि सोया को खरीदने में रुचि दिखाई है। बाबा रामदेव की कंपनी ने इसके लिए नौ हजार करोड़ रुपए की बोली लगाई है। गौरतलब है कि रुचि सोया एडिबल आइल की दिग्गज कंपनी है, लेकिन इन दिनों कर्ज के बोझ से दबी है। कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से मामला एनसीएलटी में चला गया है। अब रुचि सोया इन्सॉल्वंसी ऐंड बैंकप्ट्सी कोड के तहत नीलाम होने जा रही है।baba-ramdev

दिग्गजों कंपनियों की होड़
इंदौर की रुचि सोया को खरीदने के लिए देश की दिग्गज कंपनियों में होड़ लगी है। बताया जाता है कि इसके लिए गोदरेज, अडाणी, वाल्मर समूह भी नजर रखे हुए है और इसके लिए बोली भी लगाई है। इधर, अभी तक पतंजलि समूह रुचि सोया को खरीदने के लिए मैदान में होने की खबरों का खंडन करता रहा है, लेकिन खबर आ रही है कि बुधवार को पतंजलि ने नौ हजार करोड़ रुपए की बोली लगाई है।

शाहरा समूह की है रुचि सोया
रुचि सोया के प्रमोटर दिनेश शाहरा, कैलाश शाहरा, उमेश शाहरा व अन्य हैं। ये कंपनी सोयाबीन तेल के साथ ही अन्य सोया प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी का सोया प्रोडक्ट निर्यात कई देशों में किया जाता है। इसकी 27   लाख मीट्रिक टन क्षमता है। कंपनी के पास क्रशिंग, मिलिंग, पैकेजिंग के कई प्लांट है।

12 हजार करोड़ रुपए है कर्ज
रुचि सोया पर बैंकों का व मार्केट का 12   हजार करोड़ रुपए का कर्ज बताया जाता है। पिछले साल 31  दिसंबर तक कंपनी ने घाटा ही बताया है। इस दौरान रुचि सोया को करीब 498   करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ था।madhuri

माधुरी दीक्षित थी ब्रांड अंबेसडर
रुचि सोया ने पिछले पांच सात सालों में पब्लिसिटी पर जोरदार कैम्पेन चलाया था, इस दौरान टीवी कमर्शियल एड भी दिए थे। इसी अवधि में बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित को रुचि सोया ने कंपनी का ब्रांड अंबेसडर बनाया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com