Breaking News

Ayodhya case: मध्यस्थता के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बनाया 3 सदस्यीय पैनल

Posted on: 08 Mar 2019 10:59 by Mohit Devkar
Ayodhya case: मध्यस्थता के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बनाया 3 सदस्यीय पैनल

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामले गर्माता जा रहा है। शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर पर एतिहासिक फैसला सुनवाया है। कोर्ट ने मध्यस्थता के लिए तीन नाम तय किये है।

जस्टिस खलीफुल्ला पैनल के चेयरमैन होंगे श्री श्री रविशंकर, श्रीराम पांचू सदस्य के नाम कोर्ट ने तय किए है। फैजाबाद में बंद कमरे में मध्यस्थता को लेकर चर्चा होगी। मध्यस्थता की चर्चा की मीडिया रिपोर्टिंग पर भी रोक लगा दी है। मध्यस्थता के लिए कोर्ट द्वारा 8 हफ्ते का समय दिया है।

इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगई, न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की संविधान पीठ द्वारा की गई।

Read More:- Ayodhya Case: Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

कई समय से चल रहे अयोध्या मामले पर आज उच्चतम न्यायालय में सुनवाई हुई. इस दौरान आज मध्यस्थता को लेकर फैसला लेना था. जिसके चलते सुनवाई करते हुए न्यायालय की संवैधानिक पीठ ने मसले को मध्यस्थता के लिए भेज दिया है ताकि इसका स्थायी समाधान निकल सके. ख़बरों के मुताबिक एक हफ्ते के अंदर यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. मध्यस्थता के लिए श्रीश्री रविशंकर और जस्टिस खलीफुल्ला का नाम है. अदालत ने कहा है कि चार हफ्ते के अंदर मध्यस्थता पैनल को बताना होगा कि बात कहां तक पहुंची।

Read More: –Ayodhya case : Hindu Mahasabha ने मध्यस्थता के लिए SC में दिए 3 नाम| Hindu Mahasabha proposes three names as mediators in Ayodhya case

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com