अयोध्या केस : पूर्व CM कल्याण सिंह के खिलाफ आरोप तय, मिली जमानत

योध्या में बाबरी विध्वंस मामले में उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए जमात दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिंह को 2 लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है।

0
65
kalyand singh

लखनऊ। अयोध्या में बाबरी विध्वंस मामले में उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए जमात दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिंह को 2 लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री पर आरोप आईपीसी की धारा 153ए, 153बी, 295ए, 505 और 120बी के तहत आरोप तय किये गए थे।

बताया जा रहपा है कि सीबीआई विशेष जज अयोध्या प्रकरण की कोर्ट में कल्याण सिंह पर मुकदमा चलाया जाएगा। इसी मामले में गवाही फिलहाल ट्रायल पर चल रही है। शीर्ष अदालत के निर्देश के चलते विशेष कोर्ट में रोजाना इस मामले में सुनवाई की जा रही है। साथ ही रोज गवाही दर्ज हो रही है।

बता दे कि बीजेपी नेता सिंह शुक्रवार को दोपहर करीब 12ः00 बजे अदालत में पेश हुए, जहां उन्होने जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हे जमानत दे दी है। सीबीआई कोर्ट से निकलते हुए कल्याण सिंह ने बताया कि अदालत द्वारा उन्हे ं समन जारी किया गया था, इसलिए वह पेश होने आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here