एक्सिस डायरेक्ट ने पेश की परिवर्तनकारी खुदरा ब्रोकरेज योजना | Axis Direct introduces transformative retail brokerage scheme

0
85
Axis direct

“इंडिया,ट्रेड @20 ऑन एक्सिस डायरेक्ट। एक भारत, एक ब्रोकरेज”

एक अप्रैल 2019 से प्रभावी, खुदरा निवेशक 20 रूपये प्रति ऑर्डरपर कारोबार कर सकेंगे

अरुण ठुकराल ने कहा, ‘इक्विटी समावेश’ सिर्फ नवोन्मेषी परिवर्तनकारी समाधान (डिसरप्शन) के ज़रिये किया जा सकता है’

02 अप्रैल 2019: देश के सबसे तेज़ी से वृद्धि दर्ज करने वाली और पूर्ण सेवा प्रदान करने वाली बैंक सम्बद्ध ब्रोकरेज इकाइयों में से एक एक्सिस डायरेक्ट ने लगातार बढ़ रहे खुदरा ग्राहकों के लिए एक परिवर्तनकारी, विवेकशील योजना “इंडिया, ट्रेड@20” पेश की है। यह परिवर्तनकारी (डिसरप्टिव) ब्रोकरेज योजना अनुभवी और नए दौर दोनों किस्म के ग्राहकों को दी जा रही है जो इक्विटी और इक्विटी डेरीवेटिव दोनों खंडों में कारोबार करना और भारतीय इक्विटी बाज़ार में भागीदारी करना चाहते हैं।
एक अप्रैल 2019 को बाज़ार अवधि में शुरू हुई यह बिलकुल नई ब्रोकरेज योजना ‘इंडिया, ट्रेड@20’ खुदरा निवेशकों को मात्र 20 रूपये में करने कितने भी मूल्य का कारोबार करने की सुविधा प्रदान कर रहा है। “इंडिया, ट्रेड@20” से खुदरा निवेशकों की लागत में भारी बचत होगी। इस योजना को शुरू करने के साथ उम्मीद है कि एक्सिस डायरेक्ट इस क्षेत्र में अप्रत्याशित परिवर्तन लायेगा। एक्सिस डायरेक्ट पहला बैंक सम्बद्ध खुदरा ब्रोकर बन जाये जो अब मूल्य के लिहाज़ से संवेदनशील खुदरा निवेशकों के लिए बेहद आकर्षक दर पर सामान ब्रोकरेज की पेशकश करने वाली इकाई बन जाएगा।

इंडिया, ट्रेड@20” के लांच के बारे में एक्सिस सिक्यूरिटीज़ के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी श्री अरुण ठुकराल ने कहा, “एक्सिस डायरेक्ट अपने मूल मूल्यों में भरोसा करता है और हमेशा ग्राहकों के ब्रांड के तौर पर एक्सिस में भरोसा का सम्मान करता है।यह गतिशील ब्रोकिंग उद्योग ज़ोरदार वृद्धि के दौर से गुज़र रहा है। खुदरा, विशेष तौर पर युवा वर्ग के निवेशकों की बढ़ती संख्या से स्पष्ट है कि वे इक्विटी की सम्भावना को आकर्षक निवेश विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। वे बाज़ार में भागीदारी के लिए उत्सुक हैं और आसान और सस्ते विकल्पों की तलाश में हैं। हमारे सरल, सहज मंच, बेहतरीन उत्पाद और व्यापक अनुसन्धान में अब आकर्षक मूल्य भी जुड़ गया है जो निश्चित तौर पर सभी मूल्य-संवेदनशील खुदरा निवेशकों के लिए मूल्य-वर्धन का काम करेगा।”
श्री ठुकराल ने कहा, “इंडिया, ट्रेड@20” वन एक्सिस की अवधारणा को मुख्यधारा में लाने और विभिन्न वित्तीय उत्पादों में हमारे विशाल अनुभव को आगे बढ़ाने का बेहद आकर्षक और अनूठा मौका है ताकि अपने अनुभवहीन निवेशकों को वाकई यादगार मौका प्रदान किया जा सके। हमें भरोसा है कि हमारी नई पेशकश बाज़ार में परिवर्तन (डिसरप्शन) लाएगी और पूर्ण-ब्रोकरेज सेवा प्रदान करने वाली इकाई के तौर पर हमारी स्थिति और मज़बूत करेगी। हमें भरोसा है की हमारी बाज़ार हिस्सेदारी- कारोबार के आकार और हमारे साथ कारोबार करने वाले खुदरा निवेशकों की संख्या दोनों के लिहाज़ से-बढ़ेगी।

श्री ठुकराल ने कहा, “देश भर में फैले हमारी बैंक शाखाओं, कार्यालयों और ताज़ातरीन डिजिटल मंचों के वितरण नेटवर्क के ज़रिये राष्ट्रीय स्तर पर इक्विटी समावेश नवोन्मेषी परिवर्तनकारी पहलों (डिस्रप्शन) के ज़रिये ही होगा और हमें ख़ुशी है कि हमने अपने खुदरा निवेशकों को पूर्ण और व्यापक सेवाएं देने की दिशा में पहला कदम उठाया है।”

“इंडिया, ट्रेड@20” को पूर्ण सेवा खुदरा ब्रोकर, एक्सिस डायरेक्ट की ओरसे पेश मूल्य के लिहाज़ से अनूठी योजना के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि खुदरा निवेशकों को दोहरा फायदा होगा – एक तो सम्मानित अनुसंधान इकाई से नई जानकारियाँ और सिफारिशें मिलेंगी और दूसरे, अनूठे किस्म का मूल्य जिससे खुदरा निवेशकों को शेयर बाज़ार से ज्यादा से ज्यादा लाभ कमाने में मदद मिलेगी। “इंडिया, ट्रेड@20” के साथ एक्सिस डायरेक्ट को दोनों लिहाज़ – बेहद प्रतिष्ठित बैंक से सम्बद्ध ब्रोकर होने का भरोसा और खुदरा ब्रोकिंग उद्योग में किसी भी अन्य रियायती ब्रोकर के मुकाबले प्रतिस्पर्धी ब्रोकरेज दर – से बेहतरीन पेशकश करने वाली इकाई के तौर पर देखा जा रहा है।
“इंडिया, ट्रेड@20” योजना ‘वन एक्सिस’ अवधारणा को ही मज़बूत करती है जो मूल कंपनी की अपने ग्राहकों को एक ही योजना के तहत व्यापक पेशकश प्रदान करने की रणनीति है। इस तरह यह योजना ग्राहकों के लिए बेहद मूल्य के लिहाज़ से बेहद फायदेमंद है।
एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए सुविधाएँ:
“इंडिया, ट्रेड@20” एक्सिस डायरेक्ट के सभी ग्राहकों के लिए लांच किया गया है जो एक्सिस बैंक में औसतन तिमाही आधार पर 75,000 हज़ार रूपये खाते में रखते हैं। वे अब सिर्फ 20 रूपये के नाममात्र शुल्क पर इक्विटी और इक्विटी डेरीवेटिव कारोबार कर सकते हैं।
गैर-एक्सिस बैंक ग्राहकों के लिए शर्तें:
गैर-एक्सिस बैंक ग्राहक भी बिना किसी बाधा के ऑनलाइन कारोबार और डीमैट खाता खोल सकते हैं और मात्र 250 रूपये प्रति माह के शुल्क पर ‘इंडिया, ट्रेड@20’ के फायदे उठा सकते हैं।

एक्सिस डायरेक्ट पहला बैंक सम्बद्ध ब्रोकर है जो ग्राहकों को कारोबार एवं डीमैट खता खोलने के लिए पूरी तरह से डिजिटलीकृत अनुभव प्रदान कर रहा है।एक्सिस डायरेक्ट के साथ ऑनलाइन कारोबार और डीमैट खाता अब 15 मिनट में खोला जा सकता है।
क्रांतिकारी ‘इंडिया, ट्रेड@20’
यह पहल एक्सिस डायरेक्ट का यह क्रांतिकारी कदम है ताकि न सिर्फ बेहतरीन उत्पाद एवं मंचों के ज़रिये बल्कि सूझ-बूझ वाली ब्रोकरेज योजना के माध्यम से भी ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके। इस योजना को लांच करने के साथ एक्सिस डायरेक्ट ने अनुभवी और नए दोनों किस्म के ग्राहकों के लिए अपनी पेशकशों को और आकर्षक बनाया है।

सबसे तेज़ी से वृद्धि दर्ज कर रही ब्रोकिंग इकाइयों में शामिल एक्सिस डायरेक्ट अपने ग्राहकों को इक्विटी निवेश के ज़रिये संपत्ति सृजन में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। नवोन्मेष और प्रोद्योगिकी अपनाने के लिहाज़ से अग्रणी एक्सिस डायरेक्ट लगातार ऐसे समाधान पेश कर रहा है जिनसे ग्राहकों के लिए इक्विटी और डेरीवेटिव में कारोबार करना और दक्ष होता जा रहा है। निरंतर उत्पाद नवोन्मेष और विस्तृत अनुसंधान जानकारी ने एक्सिस डायरेक्ट को अपने 20 लाख से अधिक का विशाल ग्राहक-आधार बनाने में मदद की है।

जो भी ग्राहक ‘इंडिया, ट्रेड@20’ की योजना का लाभ उठाना चाहते हैं वे एक्सिस बैंक की वेबसाइट www.axisdirect.in पर जाकर कारोबार एवं डीमैट खाता खोल सकते हैं और बिना किसी कागज़ी दस्तावेज़ के आसानी से इक्विटी कारोबार शुरू कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here