बृजेश्वरी एनएक्स में पार्किंग की जगह पर चल रही है एक्सिस बैंक

अब नगर निगम द्वारा इस भवन के मालिक को नोटिस भी देकर कहा गया है कि पार्किंग का स्थान खाली करवाएं अन्यथा नगर निगम यहां पर तोड़फोड़ करेगा

0
25
axis bank

इंदौर: बृजेश्वरी एनएक्स में निलेश पाटीदार की बिल्डिंग में पार्किंग एरिया में एक्सिस बैंक का संचालन किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा इस बिल्डिंग की जांच करने पर पाया गया कि यहां नक्शे में तो पार्किंग बताया गया है लेकिन वास्तव में यहां पार्किंग की जगह पर बैंक खोल दी गई है।

अब सवाल इस बात का है कि एक्सिस बैंक के अधिकारियों ने यह जगह किराए पर लेने से पहले नक्शे में इस बात की जांच क्यों नहीं की। यह जगह पार्किंग के लिए आरक्षित है जहां अवैध रूप से निर्माण कर लिया गया है।

अब नगर निगम द्वारा इस भवन के मालिक को नोटिस भी देकर कहा गया है कि पार्किंग का स्थान खाली करवाएं अन्यथा नगर निगम यहां पर तोड़फोड़ करेगा। ऐसी स्थिति में एक्सिस बैंक की ब्रांच को यहां से हटाना पड़ेगा।

सवाल इसी बात का है कि संपत्ति किराए से लेने से पहले जिम्मेदार बैंक द्वारा इतना भी नहीं देखा जाता कि यह जगह नक्शे के अनुसार। स्वीकृत है या नहीं, या फिर यहां पर अवैध निर्माण तो नहीं किया गया है। ऐसा लगता है कि बैंक के अधिकारी सांठगांठ करके इस तरह के कामों को अंजाम देते हैं और बाद में बैंकों को परेशानी उठाना पड़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here