Breaking News

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर इंडेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेस ने किया जागरूकता अभियान

Posted on: 05 Jun 2019 18:29 by bharat prajapat
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर इंडेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेस ने किया जागरूकता अभियान

इंदौर : विश्व के लोगों को तंबाकू मुक्त और स्वस्थ बनाने हेतु तथा तंबाकू चबाने या धुम्रपान द्वारा होने वाली सभी परेशानियों से बचाने के लिए विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया जाता है।

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में इंडेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेस (मालवांचल यूनिवर्सिटी) ने तम्बाकू के दुष्परिणाम और तम्बाकू से होने वाले मुख रोगों की जानकारी जनहित में देने के लिए जागरूकता अभियान और वरिष्ठ जनों के व्याख्यान का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. बी.एम. श्रीवास्तव और डॉ. सुखविन्दर सिंह नय्यर थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों को तिलक लगाकर हुआ। सभी वरिष्ठ जनों ने दीप प्रजवलन किया और संस्था के प्रधान अध्यापक ने अतिथियों का स्वागत किया। डॉ. बी.एम. श्रीवास्तव ने तम्बाकू के सेवन से होने वाली बीमारियों और उनके रोकथाम के बारे में जानकारी दी एवं डॉ. सुखविन्दर सिंह नय्यर ने बहुत ही रोचक व्याख्यान प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने बताया कि तम्बाकू एक धीमा जहर है जो व्यक्ति को धीरे धीरे मौत के मुँह में धकेलता है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. पूनम तोमर राणा और डॉ. दीप्ती सिंह हाटा ने किया। संस्था के प्रभंदन से डायरेक्टर, प्लानिंग एंड एडमिनिस्ट्रेशन माननीय श्री आर.एस. राणावत, डेप्युटी डायरेक्टर प्लानिंग एंड एडमिनिस्ट्रेशन श्री आर.सी. यादव, डीन डॉ. सतीश करंदीकर, वाईस डीन डॉ. रोली अग्रवाल भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ. पूनम तोमर राणा, डॉ. दीप्ती सिंह हाटा, डॉ. मनीष गुप्ता, डॉ. आकांक्षा श्रीवास्तव, डॉ. हिमांशु सिंह ने विशेष योगदान दिया। कार्यक्रम में संस्था के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने पूरे जोश के साथ भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया। इंडेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंस के डीन डॉ. सतीश करंदीकर ने आभार व्यक्त किया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com