Breaking News

मायावी ग्रह राहु-केतु की महादशा से ऐसे बचें, करें ये उपाय Avoid such an elusive planet Rahu-Ketu’s Mahadasha, Do these solutions

Posted on: 08 Mar 2019 13:49 by Pawan Yadav
मायावी ग्रह राहु-केतु की महादशा से ऐसे बचें, करें ये उपाय Avoid such an elusive planet Rahu-Ketu’s Mahadasha, Do these solutions

व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता पाने के लिए कई उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं, बल्कि कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। व्यक्ति लाख संघर्ष करता है, लेकिन सफलता नहीं मिलती और वह मुसीबतों से घिरता चला जाता है। ज्योतिष के अनुसार 7 मार्च को मायावी ग्रह राहु और केतु ने अपनी राशि बदल ली है। जो व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा असर डालेंगे। इन दोनांे ग्रहों को पापी माना जाता हैं। इतना ही नहीं, यह दोनों ग्रह शनि की तरह अनिष्टकारी परिणाम देने के लिए जाने जाते हैं। ज्योतिष के अनुसार इन उपायों से व्यक्ति को छोटी बड़ी परेशनियों से मुक्ति मिल सकती है।

ये करें उपाय

  •  रविवार को भैरव मंदिर में तेल का दीपक जलाएं।
  •  बजरंग बाण या हनुमान चालीसा का रोज पाठ करें।
  •  हर सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करें।
  •  शनिवार के दिन गरीबांे को काला कंबल दान करें।
  •  कुत्ते को रोटी दे, चिड़िया को दाना और ब्राह्मण को भोजन खिलाएं।
  •  लोहे का दान करना बेहद गुणकारी माना जाता है।

व्यक्ति के जीवन पर राहु डालता है बुरा असर

राहु का बुरा प्रभाव पड़ने से व्यक्ति धर्म के रास्ते को छोड़कर गलत रास्ते पर निकल जाता है। उसमंे बुरी आदतें आने लगती है। इसके अलावा मांस-मदिरा का सेवन ज्यादा करने लगता है और व्यक्ति हर तरफ से परेशानियों से घिर जाता है। इसके अलावा पेट संबंधी रोग जैसे गैस की परेशानी, बाल झड़ने लगना, लगातार सिरदर्द का बना रहना या कोई बड़ी बीमारी हो सकती है।

राहु की दशा

राहु की महादशा 18 साल की रहती है और राहू की अंतर्दशा 2 साल और 8 महीने की होती है। राहु एक राशि से दूसरी राशि में करीब 18 महीने के बाद अपनी राशि बदलते हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com