Breaking News

अक्टूबर में तहलका मचाने लौट रहे हैं Avengers, ख़तरे में ये बॉलीवुड फ़िल्में

Posted on: 16 Sep 2018 12:04 by Mohit Devkar
अक्टूबर में तहलका मचाने लौट रहे हैं Avengers, ख़तरे में ये बॉलीवुड फ़िल्में

Avengers are returning in October

अगर इस साल की सबसे कामयाब हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर बड़े पर्दे पर नहीं देख सके हों तो आपके लिए सुनहरा मौक़ा है. भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर तहलका मचाने वाली हॉलीवुड फ़िल्म Avengers Infinity War एक बार फिर देश में रिलीज़ की जा रही है.हिंदी दर्शकों के बीच मिली अभूतपूर्व लोकप्रियता के चलते इस बार फ़िल्म सिर्फ़ हिंदी भाषा में रिलीज़ की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक़, एवेंजर्स सीरीज़ की निर्माता कंपनी मारवल स्टूडियो ने देशभर में इस फ़िल्म को मिले अभूतपूर्व प्यार के मद्देनज़र फ़ैसला किया है कि 2 अक्टूबर को इसे फिर रिलीज़ करेंगे. पहले फ़िल्म 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी और 222.69 करोड़ का शानदार कारोबार किया था। देश में इतनी कमाई करने वाली ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ पहली हॉलीवुड फ़िल्म है। इस सुपरहीरो फ़िल्म ने पहले दिन से ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये थे. ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ को 31.30 करोड़ की शानदार ओपनिंग मिली थी और ओपनिंग वीकेंड में 94.30 करोड़ का बिज़नेस किया था. रिलीज़ के 13 दिनों में ही इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था. इससे पहले भारत में सबसे अधिक कमाने वाली फ़िल्म का रिकॉर्ड ‘द जंगल बुक’ के नाम था, जिसने 188 करोड़ का कलेक्शन बॉक्स ऑफ़िस पर किया था.

‘इनफिनिटी वॉर’ देश में 2000 से ज़्यादा स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी, जिसमें से 50 फीसदी स्क्रींस हिंदी, तेलुगु और तमिल में डब फ़िल्मों को दी गयी थीं. फ़िल्म को लेकर पूरे देश में समान रूप से ज़बर्दस्त उत्साह देखा गया था। ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ के लिए दीवानगी को देखते हुए रिलीज़ से पांच दिन पहले ही इसकी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गयी थी। फ़िल्म ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफ़त मचा दी थी। एक बिलियन डॉलर जमा करने वाली सबसे तेज़ फ़िल्म का ख़िताब इसके नाम है। वैसे दर्शकों को इसे अगले भाग का बेसब्री से इंतज़ार है, क्योंकि फ़िल्म के क्लाइमैक्स ने ज़बर्दस्त उत्सुकता पैदा कर दी है। आख़िर सुपरहीरोज़ का क्या होगा और क्या वो थैनोस को कभी हरा पाएंगे?

एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर, एवेंजर्स सीरीज़ की अगली फ़िल्म है, मगर ख़ास बात ये है कि इस फ़िल्म में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गये हैं। एवेंजर्स की टीम इस बार गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर थैनोस को रोकने की कोशिश करेगी, जो इनफिनिटी स्टोंस जमा करने की कोशिश में जुटा है। दो इनफिनिटी स्टोंस धरती पर हैं। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास है, जबकि दूसरा विज़न के पास। इनफिनिटी वॉर को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 22 सुपर हीरोज़ हैं।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com