आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने मैच के पहले कोहली की कप्तानी पर कसा तंज | Australian Cricketer Brad Hogg on Virat Kohli Captaincy before the Match…

0
12

ब्रैड हॉग से बात ( ओवल से परीक्षित यादव )

“टीम, खिलाड़ी ,फॉर्म ,मिट्टी और माहौल अहमियत रखता है लेकिन जब बात विश्वकप की आती है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम औरों से “अलग’हो जाती है। विश्व कप कैसे खेलना है हमें आता है। हम तो बने ही इसके और एशेज के लिए हैं।” यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग का ।

उन्होंने कहा कि मिचेल स्टार्क को ही देख लीजिए। बाकी दिनों में वह सामान्य गेंदबाज नजर आते हैं ,लेकिन जब विश्वकप में खेलते हैं तो उनकी धार दोगुनी होती है ।2015 में दिखा चुके हैं ।मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे ।2019 में भी झलक दिखा दी है ।वेस्टइंडीज के खिलाफ भले ही मैन ऑफ द मैच कूल्टर नाइल को चुना गया हो लेकिन मैंच स्टार्क नेबजिताया है । हमारी ताकत का सबूत यह है की पारी लड़खड़ा ने के बाद आठवें नंबर के बल्लेबाज ने मैच पलट दिया ।

कूल्टर नाइल के वो 92 रन अरसे तक याद रखे जाएंगे ।स्मिथ वार्नर के बॉल टैंपरिंग कांड पर सवाल पूछा तो बोले – वह बुरा सपना था भूल जाना ही अच्छा है। फिंच की कप्तानी पर यकीन कम है, लेकिन स्टीव स्मिथ के आ जाने से वह गड्ढा भर जाएगा । मुस्कुरा कर यह ताना भी मार दिया कि कप्तानी में तो आपके कोहली का हाथ भी तंग है ,लेकिन धोनी वह कसर पूरी कर देते हैं।

मौसम पर कहा कि इंग्लैंड की धूप- छांव मजा बिगाड़ भी रही है और बड़ा भी रही है । सबको लग रहा था की बल्लेबाजी के लिए आसान पिचों पर खूब रन बनेंगे लेकिन धूप- छांव ने गेंदबाजों का रोल भी बढ़ा दिया है …खेल मजेदार हो रहा है ।भारत ऑस्ट्रेलिया मैच में बारिश के आसार तो कम है ,लेकिन नमी रहेगी ।मैच का फैसला गेंद से तय होने के आसार ज्यादा है। दोनों टीमों के पास गेंदबाजी अच्छी है। कुलदीप यादव पर कहा कि क्रिकेट में चाइनामैन गेंदबाज भी हुए हैं ।कुलदीप उन सब में खास हैं ।मैं उनकी उम्र में उनका 25 पीस भी नहीं था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here