प्रेस्टिज इंस्टीट्युट में अटल इनक्यूबेशन सेंटर शुरू

0
43

इंदौर। राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज इंदौर में नीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन के तहत प्रेस्टिज इंस्टीट्युट ऑफ मैनेजमेंट में स्थापित इनक्यूबेशन सेंटर का उद्घाटन किया। समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने की। समारोह में महापौर श्रीमती मालनी गौड़, सुनिल अम्बेकर,  डॉ.मेहर मास्टर मौस, प्रेस्टिज ग्रुप के डायरेक्टर एन.एन.जैन एवं डॉ डेविश जैन उपस्थित थे।

राज्यपाल  ने कहा कि नवाचार प्रत्येक अर्थव्यवस्था के विकास की कुंजी है और समाज के प्रत्येक स्तर पर नवाचार होता है।  भारत सरकार ने अटल नवाचार मिशन  प्रारंभ किया है।  नवाचार से तात्पर्य किसी उत्पादन, प्रक्रिया या सेवा में थोडा या बहुत बड़ा परिवर्तन लाने से है, जिसके तहत नवीन एवं उपयोगी तरीका अपनाया जाता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छी शोध ही राष्ट्र का निर्माण करती है। आज का युग नवाचार और स्टार्ट-अप का युग है।  आज बड़े-बड़े स्टार्ट-अप ने नये युग की जमीन तैयार की है।  समारोह में राज्यपाल ने स्टार्टअप को उदाहरण देकर समझाया।

केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास राज्यमंत्री डॉ.सतपाल सिंह ने कहा कि अटल इनोवेशन सेंटर के शुरू होने  से कृषि के क्षेत्र में इंदौर और  आसपास के क्षेत्रों में बहुत फायदा होगा। समारोह में संस्थान के प्रतिभावान छात्रा-छात्राओं को अलग-अलग केटेगिरी में अव्वल आने पर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ अतिथियों ने अटल इनोवेशन मिशन के तहत स्थापित सेंटर का अवलोकन भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here