Astro Tips : डिप्रेशन से चाहिए छुटकारा तो इन रत्नों को पहने, इस गृह की महादशा से मिलेगा छुटकारा

Astro Tips : रत्न (Gemstone) शास्त्रों में कई रत्नों का अलग अलग महत्व बताया गया है। इन रत्नों का इस्तेमाल ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किया जाता है।

moti

Astro Tips : रत्न (Gemstone) शास्त्रों में कई रत्नों (Pearl) का अलग अलग महत्व बताया गया है। इन रत्नों का इस्तेमाल ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किया जाता है। ज्योतिषों द्वारा भी इनके कई महत्व बताए गए है। ज्योतिष भी पत्रिका के अनुसार रत्नों को पहनने की सलाह देते है। इनको पहनने के बाद कई जातकों की जिंदगी में बदलाव हो जाते हैं।

साथ ही कइयों को शारीरिक और मानसिक स्थिति में संतुलन करने में भी सहायता मिलती है। इन्हीं में से एक रत्न है मोती। मोती पहनने से चंद्रमा की महादशा से मुक्ति मिलती है। इतना ही नहीं ये डिप्रेशन से भी छुटकारा दिलवाता है। आज हम आपको मोती धारण करने का महत्व बता रहे हैं। तो चलिए जानते है –

Must Read : मोनालिसा ने पिंक साड़ी में बढ़ाया फैंस का पारा, देखें हॉट Photo

ज्योतिषों के मुताबिक, जन्म कुंडली में चंद्रमा की महादशा को सही करने के लिए मोती पहनने की सलाह दी जाती है। इतना ही नहीं ये इसके साथ राहु-केतु की युति होने पर भी इसको धारण करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा चंद्रमा पाप ग्रहों की दृष्टि होने पर मोती पहनने को दिया जाता है। अगर पत्रिका में चंद्रमा के 6,8 या 12 भाव में स्थित होने पर मोती पहना जाता है।