पहलू खान माॅब लिंचिंग मामला : अलवर कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को किया बरी

राजस्थान के पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को अलवर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को सबूतों की कमी के आधार पर आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है।

0
45

राजस्थान के पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को अलवर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को सबूतों की कमी के आधार पर आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है। बता दें कि इस मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें से 3 आरोपी नाबालिग थे।

न्यायधीश ने जैसे ही ये फैसला सुनाया कोर्ट के बाहर भारत माता की जय के नारे लगना शुरू हो गए। वहीं इस फैसले के बाद अरोपियों के वकील ने बताया कि आरोपियों का पर्चा बयान नहीं लिया गया था, ना ही उनकी कोई शिनाख्त हुई थी क्योगी पहलू खान की मौत हो गई थी। जिसके चलते पुलिस ने गलत केस बनाकर इन्हे गिरफ्तार किया। उन्होने कहा, जो वीडियो बनाया गया वह भी धुंधला था जिसमें कोई साफ नहीं दिखाई दिया और वीडियो कोर्ट में ऐडमिसेबल भी नहीं है। ऐसे में कोर्ट ने इन्हे बरी कर दिया।

बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति के बारे में दावा किया गया कि उसने घटना का वीडियो बनाया है, उसने भी कोर्ट में गवाही नहीं दी कि ये वीडियो उसी ने बनाया है। बचाव पक्ष के वकील के मुताबिक ऐसे में वीडियो की सत्यता पर भी प्रश्नचिन्ह लगता है। वहीं मोबाई लोकशन से भी इस बात की पुष्टि नहीं होती है कि आरोपियों के पास उस दौरान मोबाईल मौजूद था और वे वहां पर मौजूद थे।

इधर सरकारी वकील ने इस मामले में ऊपरी अदालत में जाने की बात कही है। वकील का कहना है कि उन्होने उनके पास जो भी सबूत थे पुलिस को दिए, हमने पूरी कोशिश की लेकिन कोर्ट ने हमारी बात नहीं सुनी।

बता दे कि पहलू खान हत्याकांड मामले में पहलू खान के बयान के आधार पर पुलिस ने 6 लोगों को आरोपी बनाया था, लेकिन बाद में जांच के दौरान पुलिस ने सभी आरोपियों को क्लीन चिट दे दी थी। जिसके बाद इस मामले में 9 लोगों को आरोपी बनाया गया, जिसमें से 6 को बुधवार को बरी कर दिया गया हैं, वहीं तीन आरोपी के नाबालिक होने के कारण उनकी सुनवाई किशोर न्यायालय में हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here