अशोकनगर : कार-बाइक से नगर पालिका दफ्तर आना स्टाफ को पड़ेगा भारी, देना होगा जुर्माना

0
32

मध्यप्रदेश में अशोकनगर नगर पालिका ने पर्यावरण बचाने के लिए एक अनोखा आदेश जारी किया है। जिसके तहत अब नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को शनिवार और रविवार को सायकिल से दफ्तर आने की बात कही गई है।

इसके अलावा इस आदेश का उल्लंघन करने पर कर्मचारियों से अर्थदण्ड वसूलने की बात भी कही गई है। पालिका ने कहा है कि अगर कोई भी अधिकार सायकल या दफ्तर आता है तो उससे 100 रुपए का दण्ड वसूला जाएगा। इसके लिए नगर पालिका सीएमओ की ओर से आदेश भी जारी किए गए हैं।

सीएमओ शमशाद पठान के कहा है कि ऐसे बुजुर्ग और महिला स्टाफ जो साइकिल नहीं चला सकते हैं वे पैदल कार्यालय आ सकते हैं। सीएमओ का कहना है कि यह सेहत से जुड़ा मामला है और एक अच्छी पहल भी है। सभी को साइकिल से आना चाहिए।

सीएमओ ने कहा, सभी लोगों को जानकारी मिल सके सिर्फ इसलिए ही निर्देश जारी किए गए हैं बाकी जो सेहत को लेकर जागरुक हैं वो जरूर साइकिल से ही आएंगे। उन्होने कहा, ऐसे अधिकारी और कर्मचारी जिनके पास साइकिल नहीं है, वे साइकिल खरीद लें।

बता दे कि नगर पालिका द्वारा अपने स्टाफ से जो जुर्माना वसूला जाएगा उसे जिला अस्पताल के मरीजों पर खर्च किया जाएगा। सीएमओ ने कहा है कि वह खुद भी सुबह 10 बजे साइकिल से आएंगे। उन्होने बताया जुर्माना वसूलने के लिए बकायदा कांउटर भी बनाया जाएगा जहां पर दो या चार पहिया वाहन से आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों से जुर्माना वसूला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here