लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी होंगे कांग्रेस के नेता, चयन समितियों में करेंगे पार्टी का प्रतिनिधित्व

0
55

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने संसद में अधीर रंजन चौधरी को नए संसदीय दल नेता के तौर पर नियुक्त किया है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने लोकसभा के जनरल सेक्रेटरी को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी का नेता होने के नाते अधीर रंजन चैधरी द्वारा कमेटियों और महत्वपूर्ण चयन समितियों में पार्टी का प्रतिनिधित्व किया जाएगा।

बता दे कि चौधरी पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर संसदीय सीट पर सांसद हैं। उन्होने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत होसिल की थी। चौधरी बंगाल में क ममता और मोदी लहर होने के बावजूद अपनी सीट बचाने में कामयाब हो गए।

मंगलवार को शुरू हुई 17 वीं लोकसभा की कार्यवाही के दौरान चौधरी अगली कतार में उसी सीट पर बैठे थे जहां पर 16 वीं लोकसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस नेता के तौर पर बैठते थे। गौरतलब है कि मल्लिकार्जुन खड़गे इस बार चुनाव हार गए हैं।

अधीर रंजन चौधरी को जुझारू नेता के तौर पर जाना जाता है। साथ ही ममता बनर्जी के प्रमुख राजनीतिक प्रतिद्वंदी भी माने जाते हैं। गौरतलब है कि ममता बनर्जी का विरोध करने के कारण उन्हे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। चैधरी दो बार विधायक भी रह चुके हैं इसके अलावा यूपीए सरकार के दौरान उन्हे मंत्री भी बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here