Breaking News

एसोचैम एक्सीलेंस अवार्ड में भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने ‘नॉन-लाईफ इंश्योरर ऑफ द ईयर अवार्ड 2019’ जीता

Posted on: 02 Mar 2019 09:20 by Ravindra Singh Rana
एसोचैम एक्सीलेंस अवार्ड में भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने ‘नॉन-लाईफ इंश्योरर ऑफ द ईयर अवार्ड 2019’ जीता

मुंबई : भारत के अग्रणी बिज़नेस समूहों में से एक, भारती इंटरप्राईजेस और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक, एक्सा के बीच संयुक्त उपक्रम, भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस को भारत के एपेक्स ट्रेड संगठनों में से एक, एसोचैम द्वारा ‘नॉन-लाईफ इंश्योरर ऑफ द ईयर अवार्ड 2019’ से सम्मानित किया गया है।
एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने हाल ही में कोलकाता में आयोजित हुए इंश्योरैंस लीडर्स मीट 2019 (रेगुलेशन, डिस्रप्शन एवं प्रोडक्ट डाइनामिक्स) और एक्सिलेंस अवार्ड्स के दौरान भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस को नॉन-लाईफ इंश्योरेंस सेक्टर में उत्कृष्टता व योगदान के लिए इस सम्मान से नवाज़ा।

ग्राहक पर केंद्रित रहने, मल्टीफंक्शनल टेक्नॉलॉजी एवं डिजिटल इंटीग्रेशन तथा किफायती ऑपरेशनल एक्सिलेंस से कंपनी को एसोचैम अवार्ड जीतने में मदद मिली, जिसके द्वारा इंश्योरैंस उद्योग में हर साल उल्लेखनीय कार्य, उत्कृष्टता व योगदान को सम्मानित किया जाता है।कंपनी के इस कदम के बारे में श्री संजीव श्रीनिवासन, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने कहा, ‘‘एसोचैम नॉन-इंश्योरर ऑफ द ईयर अवार्ड, ग्राहकों, हितधारकों एवं उद्योग द्वारा कंपनी में स्थापित विश्वास का प्रमाण है। हम इस सम्मान को अपने ग्राहकों एवं हितधारकों की ओर अतिरिक्त जिम्मेदारी के रूप में देखते हैं और हम उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला, ग्राहकों की सुविधा, टेक्नॉलॉजी संचालित इनोवेटिव सेवा एवं संरचनाबद्ध प्रक्रियाओं द्वारा उनकी जरूरतों को पूरा करते रहेंगे।’’

कंपनी को मीट्रिक्स की उत्कृष्टता के लिए विभिन्न अवार्ड फोरम्स में लगातार सम्मानित किया गया। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने इस वित्तवर्ष की पहली तीन तिमाही में ग्रॉस रिटन प्रीमियम में 32 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो 2017-18 की समान अवधि में 1262 करोड़ रु. के मुकाबले इस वित्तवर्ष 1665 करोड़ रु. रही।
कंपनी ने लाभ पर केंद्रित रहते हुए काफी उल्लेखनीय वितरण स्केल हासिल किया। इसने वर्तमान वित्त वर्ष 2018-19 के पहले नौ महीनों में पहली बार लाभ दर्ज किया।

कंपनी के वितरण की पहुंच देश के 27 राज्यों और चार केंद्रशासित प्रदेशों में है। इसने अग्रणी बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों, विविध ऑटोमोबाईल डीलरशिप्स और डिजिटल फिन-टेक संस्थानों के साथ सफल सहयोग किया। ऑपरेशंस एवं कस्टमर सर्विस में विविध इनोवेशंस और ऑप्टिमाईज़ेशंस, जैसे रोबोटिक्स के विस्तृत उपयोग द्वारा सुगम कार्यप्रणाली विकसित कर लेने के बाद कंपनी ने लगभग 30 नए उत्पादों द्वारा अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में काफी ज्यादा वृद्धि कर ली है।

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड

www.bharti-axagi.co.in

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस, टेलीकॉम, एग्रीकल्चर बिज़नेस एवं रिटेल में काम करने वाले भारत के नामचीन कारोबारी समूह, भारती और वित्तीय सुरक्षा एवं वेल्थ मैनेजमेंट में काम करने वाली, विश्व की नामचीन कंपनी, एक्सा के बीच संयुक्त उद्यम है। इस संयुक्त उद्यम में भारती की हिस्सेदारी 51 फीसदी है जबकि एक्सा की हिस्सेदारी 49 फीसदी है। यह संयुक्त कंपनी पूरे भारत में मौजूद है। देश में इसकी 104 शाखाएं हैं, जो मोटर एवं टू-व्हीलर के लिए इंश्योरेंस सॉल्यूशन, हेल्थ व क्रिटिकल इलनेस, प्रॉपर्टी एवं स्टूडेंट, व्यक्ति विशेष व फैमिली ट्रैवल के लिए इंश्योरेंस मुहैया करवाती हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com