Breaking News

अरुण जेटली ने मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को किया खारिज, लगाए यह आरोप

Posted on: 02 May 2019 21:19 by bharat prajapat
अरुण जेटली ने मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को किया खारिज, लगाए यह आरोप

कांग्रेस द्वारा यूपीए के शासनकाल के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के दावों को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खारिज कर दिया है। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान ‘अज्ञात’ और ‘अदृश्य’ रूप से सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस को डर सता रहा है कि अगर वे भारत की इस कूटनीतिक जीत के जश्न में शामिल नहीं होते हैं तो वे राजनीतिक रूप से हार जाएंगे जिसके चलते वे सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कहते हैं और जब हमारे द्वारा बालाकोट में एयर ग्लोबल आतंकी घोषित ना करा पाने पर अपना बचाव कर रही है और अब सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही है।

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान भी 6 आर सर्जिकल स्ट्रईक की गई थी। पूर्व प्रधानमंत्री ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

उन्होंने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान भी सेना को खुली छूट दी गई थी और कई बार सर्जिकल स्ट्राइक भी की गई। लेकिन कांग्रेस ने इसका कभी चुनावी फायदा नहीं उठाया।

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार चुनावी फायदे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की बात को बार-बार दोहरा रही है, जो कि शर्मसार करने वाला है। मनमोहन सिंह ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल हमारी सरकार ने रणनीतिक तौर पर कई बार दुश्मनों को जवाब दिया था लेकिन इसे हमने कभी भी चुनावी रंग नहीं दिया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com