एक साल पुराने बयान पर बुरे फंसे शशि थरूर, गिरफ्तारी वारंट जारी

कांग्रेस के दिग्गज नेता और तिरूवंतपुरम से सांसद शशि थरूर के लिए उनका एक साल पुराना बयान मुसीबत बना है, जिसके चलते अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

0
36

कांग्रेस के दिग्गज नेता और तिरूवंतपुरम से सांसद शशि थरूर के लिए उनका एक साल पुराना बयान मुसीबत बना है, जिसके चलते अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। दरअसल, उन्होने तरुवनंतपुरम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ‘हिंदू पाकिस्तान’ को लेकर एक बयान दिया था। जिसको लेकर वकील सुमीत चैधरी ने कोलकाता की मेट्रोपॉलिटन अदालत मामला दायर किया था।

थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जितती है तो ‘हिंदू पाकिस्तान’ का निर्माण होगा और भाजपा ऐसा संविधान लिखेगी जो पाकिस्ताव की तरह राष्ट्र के मार्ग को बदल देगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई महत्व नहीं है।

थरूर ने पिछले साल जुलाई में कहा, ‘अगर वे (भाजपा) दोबारा लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो हमें लगता है कि हमारा लोकतांत्रिक संविधान जीवित नहीं रह पाएगा। उनके पास वह सब होगा जिससे वह इस संविधान को खत्म कर नया संविधान लिख सकेंगे।’

थयर ने आगे कहा, ‘वह नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतो को स्थापित करेगास जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को समाप्त कर देगा, इससे हिंदू पाकिस्तान का निर्माण होगा और यह वह नहीं होगा जिसके लिए महात्मा गांधी, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों ने लड़ाई लड़ी थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here