जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र घर पर निशुल्क भेजने की व्यवस्था होगी, भाजपा 20 साल के विकास के बाद भी शहर की बदहाली की जिम्मेदारी ले- संजय शुक्ला

भाजपा को अपने 20 वर्षों के विकास के मॉडल का जवाब देना चाहिए। उन्हें शहर की जनता को यह बताना होगा कि जब उन्होंने बहुत बढ़िया विकास का मॉडल बनाया था तो शहर में इतनी बदतर स्थिति क्यों बन गई है?

इंदौर। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने ऐलान किया है कि उनके जीतने के बाद इंदौर नगर निगम के द्वारा नागरिकों को उनके जन्म और मृत्यु के प्रमाण पत्र उनके घर पर भेजे जाएंगे। यह प्रमाण पत्र पूरी तरह से निशुल्क मिलेंगे। शुक्ला आज इंद्रपुरी कॉलोनी, विष्णु पुरी कॉलोनी और उससे लगे हुए क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान नागरिकों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम से जन्म मृत्यु के प्रमाण पत्र कई महीने तक नागरिकों को नहीं मिल पाते हैं। नगर निगम में लोग जाते हैं तो वहां कहा जाता है कि अस्पताल से रजिस्टर नहीं आया है, श्मशान घाट से इंट्री नहीं आई है। लोग प्रमाण पत्र के लिए परेशान होते रहते हैं। ऐसी स्थिति में हम लोगों को उनके परिवार के जन्म और मृत्यु के प्रमाण पत्र नि:शुल्क उनके घर पर भिजवाएंगे। यह काम 7 दिन के अंदर किया जाएगा। इस तरह की व्यवस्था को हम आकार देंगे।

शुक्ला ने कहा कि इंदौर शहर की जनता सुबह से लेकर रात तक समस्याओं से दो-दो हाथ कर रही है। मामूली बारिश में जलजमाव हो रहा है तो नल के अंदर या तो गंदा पानी आता है या फिर अपर्याप्त पानी आता है। ऐसी स्थिति में भाजपा को अपने 20 वर्षों के विकास के मॉडल का जवाब देना चाहिए। उन्हें शहर की जनता को यह बताना होगा कि जब उन्होंने बहुत बढ़िया विकास का मॉडल बनाया था तो शहर में इतनी बदतर स्थिति क्यों बन गई है?

Must Read- संजय शुक्ला के स्वागत में उडी रंग गुलाल, व्यापारियों को निगम लायसेंस शुल्क से मुक्त करने की कही बात

शुक्ला ने आज सुबह वार्ड क्रमांक 74 में शिखा सचिन भंडारी के साथ अपने जनसंपर्क की शुरुआत मनीष पुरी कॉलोनी से की। इस वार्ड में जनसंपर्क करने के बाद शुक्ला भोलाराम उस्ताद मार्ग और उससे लगे हुए क्षेत्र में तथा शाम के समय पर पालदा में जनसंपर्क करने के लिए पहुंचे। जनसंपर्क के दौरान स्थान स्थान पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ गए।

पार्षद के चुनाव संचालक को रवाना किया

वार्ड 74 के पार्षद प्रत्याशी के चुनाव संचालक अजय कुमार की माताजी को अटैक की खबर बिहार से फोन पर आई । इस बारे में जानकारी मिलते ही शुक्ला ने उन्हें रवाना किया।

राहुल गांधी नगर नही हटेगा

पिपल्याराव में एक जगह छोटे छोटे बच्चों ने भी स्वागत मंच लगाया और अपने हीरो शुक्ला का स्वागत किया। राहुल गांधी नगर में बस्ती वालो से शुक्ला ने वादा किया कि चुनाव के बाद बस्ती नही हटेंगी। कल भाजपा प्रत्याशी की तरफ से एलान किया गया था कि इस बस्ती को हटा दिया जाएगा ।