Breaking News

सीएम कमलनाथ से बोले अलावा, टैक्स फ्री हो ‘आर्टिकल 15′, कांग्रेसी विधायकों ने भी मिलाए सुर

Posted on: 12 Jul 2019 19:46 by bharat prajapat
सीएम कमलनाथ से बोले अलावा, टैक्स फ्री हो ‘आर्टिकल 15′, कांग्रेसी विधायकों ने भी मिलाए सुर

भोपाल : मध्यप्रदेश की मनावर विधानसभा सीट से जयय विधायक डाॅ. हिरालाल अलावा ने सीएम कमलनाथ से इसे टैक्स फ्री करने की मांग की है। वहीं कांग्रेस के 40 विधायकों ने भी अलावा के सुर में सुर मिलाए है और इस मांग का समर्थन किया है। गौरतलब है कि आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 रिलीज होने के बाद से ही विवादों में गहरा गई थी।

गौरतलब है कि जयस नेता पहले भी फिल्म आर्टिकल 15 प्रदेश में टैक्स फ्री करवाने की मांग उठा चुके हैं और इसके लिए उन्होने सीएम को पत्र भी लिखा था। पत्र में कहा गया था कि फिल्म आर्टिकल 15 को प्रदेश में कर मुक्त किया जाए क्योकि फिल्म में वर्तमान समज का आईना दिखाया गया है।

विधायक अलावा ने पत्र में कहा है कि फिल्म में बताया है, भारतीय संविधान सभी को समान मानता है। लेकिन संविधान लागू होने के बाद भी परिस्थितियां में खास बदलाव नही किया गया है। वहीं समाज में व्याप्त कुरीतियों, जातिगत भेदभावों और वर्ग भेद जैसी बुराईयों पर सिनेमा के जरिए से कड़ा प्रहार किया है। ऐसे में फिल्म को टैक्स फ्री किया जाना चाहिए।

वहीं 6 जुलाई को प्रदेश के मंत्री पी सी शर्मा ने आर्टिकल 15 फिल्म का विरोध करते हुए इस संबंध में कानूनी कार्यवाही को लेकर प्रदेश सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। इधर 40 कांग्रेसी विधायकों द्वारा फिल्म को कर मुक्त की मांग किए जाने के बाद अब बीजेपी विधायकों ने भी इस मांग का समर्थन किया है।

गौरतलब है कि इस फिल्म का विरोध भी किया जा रहा है। जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com