Breaking News

कश्मीरी पंडित के घर में पैदा हुए इस अभिनेता ने बनाई अपनी अलग पहचान | Anupam kher born in Kashmiri Pandit’s home

Posted on: 07 Mar 2019 09:00 by Mohit Devkar
कश्मीरी पंडित के घर में पैदा हुए इस अभिनेता ने बनाई अपनी अलग पहचान | Anupam kher born in Kashmiri Pandit’s home

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर अनुपम खेर आज अपना 64वां जन्मदिन मानाने जा रहे हैं. अनुपम खेर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही नाम कमाया है. उन्होंने 28 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. उनकी खास बात यह है कि उन्होंने 28 साल की उम्र में 65 साल के वृद्ध इंसान का किरदार प्ले करके पहली ही फिल्म से अपना काम बना लिया था. अनुपम की पहली फिल्म का नाम ‘सारांश’ था जिसे आज भी कल्ट फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया जाता है. अपने 35 साल के शानदार करियर में अनुपम खेर ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

must read: Baghban एक्ट्रेस Arzoo Govitrikar ने पति के खिलाफ दर्ज कराई FIR

अनुपम खेर 7 मार्च 1955 में शिमला शहर की एक पंडित फैमिली में जन्में थे. उनका शुरूआती जीवन काफी संघर्ष भरा रहा था. शिमला से ही अपनी पढ़ाई पूरी करके वह एक्टर बनने की चाह में मुंबई आ गए. 1984 में अनुपम खेर को उनकी पहली हिट फिल्म ‘सारांश’ मिली जिसमें उन्होंने एक 65 साल के आदमी का किरदार निभाना था.

must read: इंतजार हुआ खत्म : इस महीने Farhan Akhtar करेंगे Shibani Dandekar से शादी | Farhan Akhtar confirms marriage with girlfriend Shibani Dandekar

View this post on Instagram

A pic I like. Hope you like it too.:)

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

इसके बाद उन्होंने अपने कई किरदारों से फिल्मों में धूम मचा दी और लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली. अनुपम खेर वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई अवार्डस अपने नाम कर चुके हैं. इसके अलावा भी अनुपम खेर 2014 में ‘पद्मश्री अवार्ड’ और 2016 में ‘पद्मभूषण अवार्ड’ जैसे दो मुख्य अवार्ड से सम्मानित किएजा चुके हैं.

अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने जीवन से जुड़े एक किस्से बारे में बताया कि, कुछ समय पहले उन्होंने एक ब्रिटिश शो साइन किया था जिसके बाद हर बार की तरह वह कुछ पैसे लेकर महेश भट्ट के पास गए. इस बात का खुलासा अनुपम ने अपने शो ‘कुछ भी हो सकता है’ (2014-15) में किया था. अनुपम ने ऐसा करने की वजह में बताया कि महेश ही ऐसे शख्स हैं जिन्होंने उन्हें अभिनय की दुनिया में कदम रखने में मदद की. अनुपम को फिल्म इंडस्ट्री में 35 साल हो गए हैं.

must read: Commando के बाद इस अवतार में नज़र आए Vidyut Jamwal | Trailer Review Of Vidyut Jamwal ‘Junglee’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com