Breaking News

मुस्लिम लड़की से प्यार करने की वजह से जान गंवाने वाले अंकित सक्सेना के पिता ने घर में दी इफ्तार पार्टी

Posted on: 04 Jun 2018 14:41 by Lokandra sharma
मुस्लिम लड़की से प्यार करने की वजह से जान गंवाने वाले अंकित सक्सेना के पिता ने घर में दी इफ्तार पार्टी

दिल्ली में आज एक हिन्दू परिवार ने इफ्तार पार्टी दी, जो सुर्खियों की वजह बन गयी. हालांकि ऐसा ह्मरेब देश में होता रहता है, मगर फिर भी यह इफ्तार पार्टी कुछ ख़ास है. दरअसल 1 फरवरी 2018 को अंकित सक्सेना नाम के युवक की हत्या कर दी गयी थी. उसका कसूर बस इतना था कि उसे एक मुस्लिम लड़की से प्यार हो गया था और वे साथ में अपना घर बसाना चाहते थे. इस मामले को गुज़रे पांच महीने गुज़र जाने के बाद कल अंकित के परिवार ने मुस्लिम भाइयों के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इस उद्देश्य सामजिक सद्भावना और दिलों की नफरत को मिटाना था.

ताकि कोई और अंकित इन मज़हबी नफ़रतों का शिकार न बने. यह इफ्तार पार्टी पश्चिमी दिल्ली स्थित अंकित के घर में आयोजित की गयी थी. इस इफ्तार पार्टी में अलग अलग इलाकों से कई मुस्लिम जन एकत्रित हुए थे. बता दें परिवार ने अंकित के नाम पर एक ट्रस्ट भी बनाया है जिसका उद्देश्य मज़हबी मतभेदों को दिल से मिटाना है.

इस आयोजन पर मीडिया से बात करते वक्त अंकित के पिता ने कहा मैं अपने बेटे के लिए कुछ ऐसा करना चाहता हूं जिससे उसको लोग जिंदगी भर याद करें. इसलिए मैंने अपने बेटे के नाम एक ट्रस्ट बनाया, जिसका मकसद एक दूसरे के धर्म के प्रति घृणा को खत्म कर समाज में अमन का पैगाम देना है. इसी कड़ी में इस इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया.”

घटना के वक्त भी अंकित के पिता ने सबसे शांति रखने की अपील की थी. अंकित के पिता यशपाल ने उस वक्त कहा था ““अंकित मेरा एकलौता  बेटा था. इंसाफ मिलता है तो अच्छा है. अगर नहीं मिलता तो भी मैं किसी मजहब के खिलाफ नफरत नहीं रखता. मेरी ऐसी सोच ही नही है.” सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल किया गया था.

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com