सीएम रेड्डी का फैसला, आंध्र प्रदेश में होंगे पांच उपमुख्यमंत्री | Andhra Pradesh Chief Minister Jagan Mohan to have 5 Deputy Chief Ministers in his Cabinet…

0
15

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते उन्होने राज्य में पांच उप मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की है। जो कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय में से होंगे।

बता दे कि देश में ऐसा पहली बार होगा कि किसी राज्य के पांच मुख्यमंत्री होंगे। बताया जा रहा है कि इनमें से दो उप मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के लिए भी कार्य किया है।

मुख्यमंत्री रेड्डी ने शुक्रवार को ढाई साल भी कैबिनेट में फेरबदल करने की भी बात कही है। साथ उन्होने पार्टी के विधायकों को लोगों की शिकायतों के प्रति ध्यान देने के लिए भी निर्देशित किया है। उन्होने कहा कि वह पुरानी और सरकार के बीच के अंतर को प्रदर्शित करना चाहते है ।

आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक मोहम्मद मुस्तफा शेख ने बताया कि हमारी सरकार में पाच मुख्यमंत्री होंगे। शेख ने कहा ‘आंध्र प्रदेश की कैबिनेट में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। उप मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय में से होंगे।’

गौरतलब है कि जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने बीते विधानसभा चुनावइ में शानदार प्रदर्शन करते हुए आंध्रप्रदेश में अपनी सरकार बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here