Breaking News

अनारकली की बेटी?निर्मला भुराड़िया की शानदार टिप्पणी

Posted on: 11 Jun 2018 11:25 by krishnpal rathore
अनारकली की बेटी?निर्मला भुराड़िया की शानदार टिप्पणी

कई इतिहासकारों को तो अनारकली के होने पर ही शक है, वे इसे कोरी किंवदंती मानते हैं, बावजूद इसके कि अनारकली के किस्से पर भव्यतम और सफलतम फिल्में बनी हैं। तो जब अनारकली ही सचमुच नहीं थी तो उसकी बेटी कहां से आ गई? इसे हम कह सकते हैं ‘होने वाली अनारकली की बेटी”। जी हां, शहनाज (?) नामक एक निहायत ही खूबसूरत, प्रतिभाशाली और आकर्षक व्यक्तित्व की स्वामिनी महिला को के.आसिफ अपनी फिल्म में बतौर नायिका लेना चाहते थे।

via

आसिफ ने अनारकली पर आधारित किसी नाटक में कभी इस सुंदर व प्रतिभाशाली लड़की को देखा था। अत: इसे रोल दे दिया और सेट पर सारे फोटोशूट भी हुए, रोल मिलना लगभग पक्का था। मगर उनके पति ने उन्हें काम करने नहीं दिया और वे इतिहास के सुनहरे अक्षरों में नाम दर्ज कराने से रह गईं। दंभी पति ने अपनी पत्नी को नियंत्रण में रखने के लिए खूब मारपीट की, घरेलू हिंसा का सहारा लिया, जब इस घरेलू हिंसा से त्रस्त होकर बीवी ने अलग होना चाहा तो उस महिला से बच्चों की कस्टडी छीन ली गई।

via

पति स्वयं बैरिस्टर था और राजनीतिज्ञ भी। उसके पास पावर, पैसा और शिक्षा थी और इनके जरिए जमाने के सारे साम-दाम-दंड भेद भी, पत्नी उस जमाने की बीवियों की तरह उतनी शिक्षित नहीं थी। अत: अपने दोनों बच्चों को जीत नहीं पाई। पति के इशारों पर बंबई की पुलिस भी परेशान करने लगी थी। अत: वे एक शादी में कराची गईं तो वहीं रह गई। वहां उन्होंने प्रेम विवाह किया। इस विवाह से हुई बेटी सोफिया नाज ने अपनी मां जो कि अब दिवंगत हो चुकी हैं, की दर्द भरी कहानी अब जाकर जमाने के सामने खोली है।woman power के लिए इमेज परिणाम

via
आज समय बदल गया है। ढेरों लड़कियां अपनी प्रतिभा के हिसाब से करियर का चयन कर रही हैं, इस युग के लड़कों में सहयोगी किस्म के पतियों की कोई कमी नहीं हैं। लेकिन आज भी अहंकारी और कंट्रोल फ्रीक पुरुष आपको मिल जाएंगे। ये पत्नी के मन और उसके सपनों को समझने, उसकी नैसर्गिक प्रतिभा को मान देने के बजाए उसकी जिंदगी पर अपना नियंत्रण चाहते हैं। पीछे छूट जाती है खट्टे मन वाली एक कुंठित स्त्री। आप उसे अपने प्रभाव से रोक तो लेते हैं मगर प्रतिभा होते हुए सोने के पिंजरे की मैना बनकर रह जाना, उसे एक ऐसी कसक दे जाता है, जो कभी नहीं जाती।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com