अमृतसर ट्रेन हादसा: रेलवे चेयरमैन ने कहा- ‘इसमें रेलवे कोई गलती नहीं, कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी गई थी

0
32

Amritsar train accident: Railway Chairman said, ‘Railway in this is not a mistake; information about the program was not given

19 अक्टूबर शुक्रवार रात में हुए अमृतसर ट्रेन दुर्घटना में 60 लोगों की मौत की ख़बर सामने आई है और करीब 51 लोग घायल भी हुए हैं. इस बड़ी दुर्घटना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटना में मृतकों के परिवार वालों को 2 लाख और घायल हुए लोगों को 50,000 रूपए राशी देने की घोषणा की है. इस बड़े ट्रेन हादसे पर पंजाब सरकार ने राजकीय शोक घोषित कर दिया है. सभी दफ्तर और स्कूल और कॉलेज शनिवार को बंद रहेंगे.

इस ट्रेन हादसे पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने कहा- “इस हादसे के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं है. वहां पर दो लेवल क्रॉसिंग है और वो दोनों ही बंद थे. उन्होंने कहा कि यह मेन लाइन है और यहां पर ट्रेन की स्पीड के लिए कोई रोक नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि, “मेन लाइन के पास दशहरा उत्सव मनाने की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. लोग दशहरा उत्सव रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर देख रहे थे. ट्रैक पर खड़े होते समय लोगों को ज्यादा सतर्क रहना चाहिए था और उन्हें रेलवे ट्रैक पर नहीं आना चाहिए था.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here