Birthday Special: इसलिए सैफ से अलग हुई थी अमृता

0
116
Saif Ali Khan Amrita Singh Divorce__1549687825_47.247.188.186

एक समय बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत और हॉट एक्ट्रेस अमृता सिंह का आज जन्मदिन है. आज अमृता अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. अमृता बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है, जिसने बॉलीवुड के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है.

9 फरवरी 1958 को जन्मी अमृता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘बेताब’ से की थी. इस फिल्म में सनी देओल उनके हीरो थे. इसके बाद अमृता ने 1985 में अनिल कपूर के साथ साहेब की, इस फिल्म में अमृता और अनिल कपूर पर फिल्माया गया गीत ‘यार बिना चैन कहां रे’ बहुत पॉपुलर हुआ था.

Must Read:OMG: शादीशुदा सैफ अली खान ने द‍िया अमेरिकी मह‍िला को धोखा

इसके बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ साल 1985 आई फिल्म ‘मर्द’ यह फिल्म अमृता के करियर के लिए नया मोड़ लेकर आई. फिल्म हिट रही और अमृता को खास पहचान मिली. 1986 में अमृता और अनिल कपूर की फिल्म चमेली की शादी रिलीज़ हुईं. यह फिल्म अमृता के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी.

Must Read:सैफ अली खान की ये खूबसूरत अरबपति बहन हैं अब तक कुंवारी

अमृता को उनके अभिनय के लिए कई अवार्ड से नवाजा गया. साल 1991 में अमृता ने अपने से 12 साल छोटे बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान से शादी की. लेकिन साल 2004 में ही दोनों का तलाक हो गया. इन दोनों के रिश्ते टूटने को लेकर कई खबरें आई. लेकिन खबरों के मुताबिक ऐसा कहा जाता है कि जब अमृता का करियर चमक रहा था उस वक्त सैफ अली खान अपना करियर सेट करना चाहते थे. वो चाहते थे कि अमृता शादी के बाद भी फिल्मों में काम करें. ताकि उन्हें थोड़ी मदद मिल सके.

लेकिन अमृता शादी के बाद काम नहीं करना चाहती थी. वो एक आदर्श पत्नी बनकर रहना चाहती थी. और इसी वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ और यह विवाद एक दिन इतना बढ़ गया कि दोनों को अलग होना पड़ा. अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो दोनों ही बता सकते है. लेकिन आज सैफ करीना कपूर के साथ खुश है. अमृता और सैफ के दो बच्चे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here