Breaking News

अमिताभ बच्चन ने अधुरा वादा किया पूरा, पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार को मुंबई बुलाकर दिए चेक

Posted on: 14 Jun 2019 08:50 by Mohit Devkar
अमिताभ बच्चन ने अधुरा वादा किया पूरा, पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार को मुंबई बुलाकर दिए चेक

बॉलीवुड के इग्गाज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने पिछले दिनों बिहार के 2100 किसानों को कर्ज चुकाया था. जिसके बाद से ऐसी चर्चा चल रही थी कि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों की आर्थिक सहायता कब करेंगे, जिसकी उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी. अब हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपना वादा पूरा किया है.

अमिताभ बच्चन ने पुलवामा हमले में शहीद हुए CRPF जवानों के 49 परिवारों को मुंबई बुलाया और 5-5 लाख रुपये की मदद की. इस कार्यक्रम के दौरान उनकी बेटी श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन भी शामिल थे. इसके साथ ही पुलिस के कुछ अधिकारी भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर इस कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. ब्लॉग में उन्होंने परिवारों का दर्द बयां करते हुए लिखा, ‘वो उदास होकर आए.. उनके चेहरों पर जिंदगी की निरर्थकता थी. उन्होंने अपने अपनों को खोया है… पति, घर का बेटा… कुछ महिलाएं बच्चों के साथ आईं, कुछ मां बनने वाली हैं. ये उन 40 बहादुर जवानों के परिवार हैं, जिन्होंने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अपनी जान गंवा दी.’ अमिताभ बच्चन ने बताया कि परिवारों के नाम और पता जानने में उन्हें थोड़ा समय लग गया, लेकिन उनके प्रयास सफल रहे.

बता दें कि, इस कार्यक्रम से पहले अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि- “अभी एक और वादा पूरा करना है. पुलवामा हमले में जिन बहादुर लोगों ने देश के लिए अपनी जान गंवा दी उनके परिवार और पत्नियों की आर्थिक रूप से मदद करनी है, सच्चे शहीद”

उन्होंने किसानों का कर्जा चुकाने की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था- ‘जो वादा किया ता उसे पूरा कर दिया गया है.’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com