इन तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव पर अमित शाह की नजर, मिलेगा नया अध्यक्ष

0
66
amit shah

नई दिल्ली। साल के आखिर में तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव पार्टी अमित शाह के नेतृत्व में ही लड़ेगी। भाजपा के लिए ये तीनों राज्य काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा, जो इन्हीं राज्यों में से चुना जाएगा। अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने लोकसभा में प्रचंड जीत दर्ज कराते हुए 303 सीटें पाई हैं।

अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। नए अध्यक्ष और पूरे देश में संगठन के चुनाव के लिए भाजपा ने राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में चुनाव समिति का गठन कर दिया है। बताया जा रहा है कि देशभर में संगठन के चुनाव में देरी की वजह से राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 15 दिसंबर के बाद ही होगा। पार्टी के कार्यक्रम के मुताबिक संगठन चुनाव की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू की जाएगी। 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच मंडल स्तर के अध्यक्ष का चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा, जबकि 1 से 15 दिसंबर तक प्रदेश अध्यक्षों और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव कराए जाएंगे।

स्थानीय और राज्य के स्तर पर संगठन के चुनाव सम्पन्न होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा, जिसकी प्रक्रिया भी तकरीबन 15 दिन से 1 महीने तक चल सकती है. यानी अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा को 15 दिसंबर के बाद मिलने वाला है। चुनाव प्रक्रिया में देरी की वजह देश में भर भाजपा सदस्यता अभियान का चलना है। सदस्यता अभियान पहले 11 अगस्त तक चलना था जो अब 20 अगस्त तक चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here