ये क्या बोल गए अमित शाह, बीजेपी के घट गए दों करोड़ सदस्य

0
63
amit_shah

भारतीय जनता पार्टी आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। साल 2014 में सत्ता में आई बीजेपी लगातार पार्टी की सदस्यता पाने के लिए अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत बीजेपी ने फोन, मैसेज के जरिए करोड़ों लोगों को पार्टी का सदस्य बनने का दावा किया है लेकिन हाल ही में जो खबर आ रही है वह बेहद ही चौंका देने वाली है।

Image result for amit shah

via

दरअसल, खबर ये हैं कि बीजेपी के पिछले दों महीने में 3 करोड़ सदस्य घट गए हैं। हालांकि यह सवाल भी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बयानों को लेकर ही उठ रहे हैं। दरअसल हाल ही में दिल्ली में हुई दो दिवसीय बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने कहा कि पार्टी के आठ करोड़ सदस्य थे जिन्हें बढ़ाकर 9 करोड़ कर दिया गया।

Image result for amit shah

via

इससे पहले अमित शाह ने अपने संबोधन में पार्टी में करीब 11 करोड़ सदस्य होने की बात कही थी। इन बयानों को लेकर यह सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या 2 महीने में पार्टी के सदस्य घट गए हैं?आपको बता दे कि अमित शाह ऐसे पहले नेता नहीं है जिनके बयानों को लेकर ही गफलत पैदा हुई है।

Image result for amit shah

via

इससे पहले भी बीजेपी के नेता अली मोहम्मद ने दावा किया था कि फिलहाल बीजेपी में 14 करोड़ सदस्य हैं और इसी संख्या के साथ बीजेपी देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। इसके अलावा बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष विजया रहाटकर ने भी बीजेपी के 12 करोड़ सदस्य होने की बात कही थी।

Image result for amit shah

via

इन बयानों से यह साफ होता है कि पार्टी के किसी भी नेता के पास वर्तमान में पार्टी के सदस्यों का आंकड़ा सही नहीं है। इस मुद्दे को तूल पकड़ता देख बीजेपी के प्रवक्ता ने पार्टी के 8 करोड़ सदस्य वाले बयान को जुबान फिसलना बताया है। गौरतलब है कि बीजेपी इन दिनों 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है। इन चुनावों से पहले बीजेपी का लक्ष्य करीब दों करोड़ परिवारों तक पहुंचना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here