डोनाल्ड ट्रंप पर मिशेल ओबामा ने कसा तंज, बोलीं-‘ सबका है अमेरिका’

0
17
obama

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा भड़काऊ और आक्रोशित बयान बाजी को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। कुछ दिनों पहले भारत कि टैक्स प्रणाली पर सवाल उठाते हुए भारत के साथ व्यापार को प्रभावित करने वाली धमकी दी थी। हालांकि भारत ने इस बयान पर कड़ी व्यक्त की। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने कांग्रेसी महिलाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर वे अमेरिका में खुश नहीं हैं तो उन्हें वापस अपने देशों में लौट जाना चाहिए।

पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक विवादित बयान पर प्रतिक्रिया दी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। इस बार फिर से सुर्ख़ियों में आ चुके हैं। हाल ही में डेमोक्रेटिक कांग्रेस के चार नेताओं पर आक्रमक होने को लेकर ट्रंप को तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

इस पर मिशेल ने पलटवार करते हुए कहा कि ‘जो चीज हमारे देश को वास्तव में महान बनाती है वह है इसकी विविधता, चाहे हम यहां पैदा हुए हों या फिर यहां पर प्रवासी हों, ये जगह हम सभी के लिए है। हमें ये जरूर याद रखना चाहिए कि ये मेरा अमेरिका और तुम्हारा अमेरिका नहीं है। ये हमारा अमेरिका है।

बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी की चार महिला सांसदों पर टिप्पणी करने के बाद से ट्रंप को लागातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ये पहली बार नहीं हुआ है जब मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है। इससे पहले उन्होंने चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा था कि सभ्य लोग महिलाओं की बेइज्जती नहीं करते। उन्होंने अमेरिकियों से अपील की थी कि वे किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here