दुनिया के सामने पानी-पानी हुआ अमेरिका का व्हाइट हाउस, देखें PHOTOS

0
55
white house

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पानी हो गया है। चीन हो या अमेरिका हर जगह सड़कों पर नदी बह रही है। सड़कों पर इतना पानी है कि पूरी की पूरी गाड़ियां डूब रही है। ऐसा ही हाल अमेरिका का है। अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में भारी बारिश के कारण हालात खराब है। सड़कों का आलम ये है कि लोग कार की छतों पर चढ़कर जान बचाने की कोश‍िश कर रहे हैं।

Image

वाश‍िंगटन डीसी में सोमवार सुबह से ही भारी बार‍िश का दौर चल रहा है। ख़बरों के मुताबिक़ भारी बारिश के चलते नॉर्थ वेस्टर्न डीसी, साउथर्न मोंटगोमेरी, ईस्ट सेंट्रल लौडौन काउंटी, अर्लिंगटन काउंटी, फाल्स चर्च और नॉर्थ ईस्टर्न फैयरफेक्स काउंटी के इलाके प्रभाव‍ित हो रहे हैं।

खास बात तो ये है कि भारी बारिश ने अमेरिका के राष्ट्रपति के निवास को भी नहीं छोड़ा। वाश‍िंगटन डीसी में मौजूद व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी बारिश का पानी भर गया है।

सड़कें समुद्र बन चुकी है, जिसके कारण यातायात प्रभावित हो रहा है। इसके साथ ही तमाम ट्रेने लेट चल रही है। यहां की ऐसी हालत यहां बहने वाली नदी पोटोमैक के कारण हो रही है। यहां की कैनाल रोड के आसपास का इलाका बाढ़ से ज्यादा प्रभाव‍ित है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वहां के मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार और बुधवार को यहां लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। हालांकि गुरुवार को कुछ थंडरस्टोर्म भी आ सकते हैं। उसके बाद कुछ राहत की उम्मीद जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here