Breaking News

अमेरिका ने फिर पाक को आतंकवाद पर दी नसीहत | US ‘notes’ Pak claim on terror, demands ‘sustained, irreversible’ action

Posted on: 08 Mar 2019 11:58 by Rakesh Saini
अमेरिका ने फिर पाक को आतंकवाद पर दी नसीहत | US ‘notes’ Pak claim on terror, demands ‘sustained, irreversible’ action

पुलवामा हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। पाकिस्तान फिर भी आतंकियों के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठा रहा है। इसी बीच अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय का कहना है कि हमने पाक को कहा है कि वह अपनी धरती पर पल रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ ‘स्थायी एवं लगातार कार्रवाई करे।

पुलवामा में हुए हमले के बाद से ही पाकिस्तान वैश्विक दबाव में है। वहीं इसका बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने भी बीते 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था। इसके ​बाद पाकिस्तान ने कुछ आतंकी संगठनों और कुछ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की थी।

विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता रॉबर्ट पालाडिनो ने गुरुवार को कहा, ‘मैं कहूंगा कि हम, अमेरिका इन कदमों पर ध्यान देते हैं और हम पाकिस्तान से फिर से यह अपील करेंगे कि वह आतंकवादी समूहों के खिलाफ लगातार और स्थायी कदम उठाए जिससे भविष्य में हमले रुकेंगे और क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ावा मिलेगा।’

हम फिर से अपील करते हैं कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं का पालन करे और आतंकवादियों की पनाहगाह नष्ट करे एवं उनके वित्त पोषण को रोके।’ रॉबर्ट ने जैश के नेता मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रश्न का सीधा उत्तर नहीं दिया, लेकिन उन्होंने कहा कि अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उसके सहयोगी आतंकवादी संगठनों और उसके सरगनाओं की संयुक्त राष्ट्र की सूची को अपडेट करना चाहते हैं।

Read More:- डायनामाइट से उड़ाएंगे भगोड़े नीरव मोदी का बंगला | Nirav Modi’s bungalow distroy with dynamite

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com