Breaking News

लादेन के बेटे पर रखा अमेरिका ने 7 करोड़ का इनाम | America Offered Reward of 7 crore To Find Osama Bin Laden Son Hamza

Posted on: 01 Mar 2019 12:20 by Pawan Yadav
लादेन के बेटे पर रखा अमेरिका ने 7 करोड़ का इनाम |  America Offered Reward of 7 crore To Find Osama Bin Laden Son Hamza

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई है। आतंकवाद का खात्मा करने के लिए अमेरिका, रूस, ब्रिटेन सहित अन्य देशों ने भारत का समर्थन किया है। इसी बीच अमेरिका ने आतंकी संगठन अलकायदा के मुखिया रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को पकड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। अमेरिका ने हजमा का पता बताने वाले को 7 करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया है।

Must Read:   अमेरिका जैश-ए-मोहम्मद और आतंकी मसूद पर करेगा कार्रवाई

अमेरिका का कहना है कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी हमला करने की फिराक में है। इस कारण उस पर इतने बड़े इनाम की घोषणा की है। अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारी एमटी इवानोफ के मुताबिक आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका हरसंभव कदम उठाएगा। गौरतलब है कि अमेरिकी सेना ने वर्ष 2011 में पाकिस्तान में घुसकर आतंकी सरगना ओसमा बिन लादेन को मौत के घाट उतार दिया था।

Must Read: पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कबूला, हां, पाक में ही आतंकी मसूद

अमेरिका जैश-ए-मोहम्मद और आतंकी मसूद पर करेगा कार्रवाई

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई है। इसी अमेरिका ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि पाकिस्तान में पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई करेगा। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान से आतंकी गतिविधि चलाने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उनकोे मिलने वाले संसाधन और आर्थिक मदद पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

Must Read: आतंक के खिलाफ भारत के समर्थन में आगे आया जापान

अमेरिका के एक अधिकारी नाथन सेल्स ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर बड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि सभी देशों से अपील की है कि आतंकी संगठन को मिलने वाली आर्थिक मदद पर भी नजर बनाए रखें। अमेरिका ने आतंकी संगठन पर शिकंजा कसने के लिए सभी देशों से मदद भी मांगी है।

Must Read:  Abu Dhabi : OIC की बैठक में पाक का बॉयकोट

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com